×

महाराष्ट्र में कोरोना के 25 हजार से ज्यादा केस, 70 की मौत, सीएम बोले-लग सकता है लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोरोना के 25 हजार से ज्यादा केस, 70 की मौत, सीएम बोले-लग सकता है लॉकडाउन

- Advertisement -

मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना मामलों में बीते दिनों बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि महाराष्ट्र में कई जगह पर संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है और कई जगह पर नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है, लेकिन फिर कोरोना की रफ्तार पर सरकार लगाम नहीं कस पा रहा है। राज्य में शुक्रवार को 25 हजार 681 नए कोरोना (New Corona Case) मामले सामने आए हैं। एक ही दिन में कोरोना (Corona) के कारण 70 लोगों की मौत भी हुई है।


ये भी पढ़ें -कोरोना का कहर : हिमाचल के पड़ोसी राज्य पंजाब में स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद, परीक्षाएं टलीं

महाराष्ट्र में मृत्यु दर भी ( (Maharashtra Death Rate) 2.20 फीसदी रही है। दूसरी तरफ महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने लोगों को आगाह करते हुए कह दिया है कि अगर इसी तरह कोरोना (Corona) मामले बढ़ते रहे तो बिना शक के लॉकडाउन लगाया जा सकता है। महाराष्ट्र के सीएम  (Maharashtra CM)  उद्धव ठाकरे ने कहा है कि लॉकडाउन (Lockdown) बिल्कुल ही एक विकल्प है, जैसे कि हर रोज कोरोना (Corona) मामले बढ़ रहे हैं। मैं फिर भी नागरिकों से सहयोग की उम्मीद कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना का नया स्ट्रेन (Corona New Strain) आ चुका है और लगातार कोरोना मामले बढ़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें – #Himachal_Cabinet : मेलों और लंगर पर लगेगा पूर्ण प्रतिबंध, समारोहों पर भी बंदिश

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामले खतरनाक हैं। हम पिछले साल के सितंबर महीने के आंकड़ों को छू चुके हैं। लॉकडाउन (Lockdown) एक विकल्प है फिर भी मैं नागरिकों से उम्मीद कर रहा हूं जैसे पहले सहयोग किया वैसे ही अभी भी करेंगे। सीएम उद्धव ठाकरे ने आगे कहा ‘जब कोरोना हुआ ही था तब हमारे पास बेहद कम विकल्प थे, लेकिन अब हमारे पास वैक्सीन (Vaccine) भी है, हम हर रोज वैक्सीन लगाने की संख्या बढ़ा रहे हैं। हमने गाइडलाइन्स (Guidelines) भी जारी कर दी हैं। कोरोना वैक्सीन (Vaccine) के बाद भी सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि वैक्सीन लेने के बाद भी कोरोना के मामले देखे गए हैं। वैक्सीन केवल (Corona Vaccine) कोरोना के जोखिम को कुछ कम करता है।

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है