Expand

श्री नैना देवीः दो लाख श्रद्धालुओं ने माथा टेक किया नव वर्ष का आगाज

जागरण में भाग लेकर मां के दरबार में भरी हाजिरी

श्री नैना देवीः दो लाख श्रद्धालुओं ने माथा टेक किया नव वर्ष का आगाज

- Advertisement -

बिलासपुर। विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी मंदिर में नववर्ष मेला के दौरान पिछले 2 दिनों में लगभग एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने माता जी के दर्शन करके अपने नववर्ष का आगाज किया है। नववर्ष के शुभारंभ पर श्रद्धालुओं ने माता की पूजा-अर्चना की हवन यज्ञ किया और पूरी रात जागरण में भाग लेकर मां के दरबार में हाजिरी लगाई, रंग बिरंगी लाइटों और फूलों से सजे मां के दरबार मंदिर परिसर का मनमोहक दृश्य श्रद्धालुओं के दिलों में प्राकृतिक सौंदर्य की अपार छटा बिखेरता रहा। इस बार मंदिर सजावट का कार्य पंजाब लुधियाना के श्रद्धालुओं ने बखूबी किया।

यह भी पढ़ें :- श्री नैना देवी-भाखड़ा-नंगल डैम सड़क बड़े वाहनों के लिए खुली

पंजाब, हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, बिहार और अन्य प्रदेशों से भारी संख्या में श्रद्धालु मां के दरबार में पहुंचे श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बनता था। पूरा मंदिर परिसर क्षेत्र ऊंचे जयकारों से गुंजनमय होता रहा। हिमाचल प्रदेश देवभूमि में धार्मिक पर्यटन का अद्भुत नजारा देखने को यहां मिला। लंबी-लंबी लाइनों के घंटों खड़े होकर श्रद्धालुओं ने माता जी के दर्शन किए।

हालांकि पुलिस और प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए और लाइनों में ही श्रद्धालुओं को मां के दरबार में भेजा गया। मंदिर परिसर में भी श्रद्धालुओं ने खूब पंजाबी भेंटे प्रस्तुत कीं और खूब भंगड़ा भी डाला। कुल मिलाकर श्रद्धालुओं ने बड़े आराम से माता जी के दर्शन किए नव वर्ष का आगाज किया और खुशी-खुशी अपने घरों को लौटे।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है