×

Conductor, फील्ड असिस्टेंट और Junior Auditor के दस हजार से ज्यादा आवेदन रद्द – ये रहा कारण

Conductor, फील्ड असिस्टेंट और Junior Auditor के दस हजार से ज्यादा आवेदन रद्द – ये रहा कारण

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने कंडक्टर, फील्ड असिस्टेंट और जूनियर ऑडिटर के करीब दस हजार से ज्यादा आवेदन रद्द कर दिए हैं। यह आवेदन फीस जमा ना होने और अधूरे ओआरएल (Incomplete Online Recruitment Application) के चलते रद्द किए गए हैं। हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) में कंडक्टर पद के लिए आयोग के पास निर्धारित समय अवधि के दौरान प्रदेश भर से करीब 65000 से अधिक आवेदन पहुंचे हैं थे, जिनमें 6949 आवेदनों को फीस प्राप्त ना होने पर रद्द कर दिया गया है।


हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

हालांकि, आयोग ने परीक्षा से बाहर हुए अभ्यर्थियों को राहत देते हुए फीस का प्रमाण आयोग में जमा करवाने को मोबाइल पर SMS भी भेजे हैं। फिलहाल प्रदेश में कर्फ्यू और लॉकडाउन के चलते अपात्र अभ्यर्थी स्थिति सामान्य होने के बाद संबंधित दस्तावेज आयोग कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। कंडक्टर पदों के लिए भर्ती परीक्षा जो 19 मार्च को होनी थी उसे भी आयोग ने आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया है। आयोग ने पोस्ट कोड 762 के अंतर्गत परिवहन निगम में परिचालकों के 568 पद भरने को 31 दिसंबर, 2019 से 30 जनवरी 2020 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। सामान्य वर्ग के लिए 223 पद, अनुसूचित जाति के लिए 110, अनुसूचित जनजाति के लिए 19 और ओबीसी के लिए 85 पदों के अलावा स्वतंत्रता सेनानी और बीपीएल के लिए अलग से पद आरक्षित हैं। कंडक्टरों की भर्ती अनुबंध के आधार पर होनी है। चयनित होने वाले अभ्यर्थी को मासिक 5910-20200 रुपये वेतन और 2400 रुपये ग्रेड-पे मिलेगा।

वहीं, फील्ड असिस्टेंट (पोस्ट कोड 766) के 660 और जूनियर ऑडिटर पोस्ट कोड 759 के 2480 आवेदन फीस जमा ना होने और अधूरे ओआरएल (INCOMPLETE ONLINE RECRUITMENT APPLICATION) के चलते रद्द किए गए हैं।

प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि किसी दूसरे के आईडी से आवेदन करने के कारण अगर इंटरनेट में कोई दिक्कत से लागआउट हो जाएं तो अलग-अलग आईडी से आवेदन कर देते हैं। अभ्यर्थियों को कई बार कहा जा चुका है कि एक ही रजिस्टर्ड ई-मेल-आईडी तैयार करें और उससे ही आवेदन करें। पेमेंट के कॉलम में शुल्क के दो हिस्से होते हैं शुल्क प्राप्त और शुल्क नहीं प्राप्त हुई। पूरा आवेदन सब्मिट करते समय अधिकतर लोग इसे ढंग से चेक नहीं करते हैं। इस कारण दिक्कत आती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है