×

झटकाः HIMACHAL प्रदेश राजपूत सभा के नाम से बना नया संगठन

झटकाः HIMACHAL प्रदेश राजपूत सभा के नाम से बना नया संगठन

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल में अखिल भारतीय राजपूत महासभा को बड़ा झटका लगा है। महासभा से जुड़े प्रदेश के अधिकतर सदस्यों ने हिमाचल प्रदेश राजपूत सभा के नाम से नए संगठन का गठन कर दिया है। ऊना के बचत भवन में प्रदेशभर के राजपूत वर्ग के लोगों ने बैठक करके पवन ठाकुर को सर्वसम्मति से सभा का अध्यक्ष चुना है। इसके साथ ही सभा को जिलास्तर तक मजबूत करने के लिए इकाइयों का गठन भी किया गया।  पवन ठाकुर के अलावा पूर्व विधायक सुरिंद्र सिंह को सरंक्षक नियुक्त किया गया है। सुरिंद्र ठाकुर को महासचिव, दविंद्र सिंह, प्रीतम सिंह, चमन सिंह व अवतार सिंह को उपाध्यक्ष की कमान सौंपी गई है। वहीं, सहसचिव की जिम्मेवारी अरुण सिंह को दी गई है। कैप्टन बलवीर सिंह को कोषाध्यक्ष, लीगल एडवाइजर वीरेंद्र सिंह मनकोटिया, सोशल मीडिया इंचार्ज मेहताब सिंह, एडवाइजर यशपाल सिंह ठाकुर व चीफ एडवाइर के रूप में प्रीतम सिंह को नियुक्त किया गया है। हिमाचल प्रदेश राजपूत सभा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष पवन ठाकुर ने कहा कि प्रदेश कार्यकारिणी प्रभावशाली ढंग से कार्य करेगी और राजपूतों की समस्याओं के लिए दिन रात कार्य करेगी।


  • पवन ठाकुर को सभा का अध्यक्ष चुना, पूर्व विधायक सुरिंद्र सिंह सरंक्षक
  • आरक्षण जातपात के आधार पर न होकर आर्थिक आधार पर होना चाहिए

उन्होंने कहा कि बिरादरी की समस्यायों को उचित मंच पर उठाना ही सभा का मुख्य उद्देश्य रहेगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल राजपूत सभा एक गैर राजनीतिक मंच है। इसमें बिरादरी से जुड़े मुद्दों के अलावा कोई चर्चा नहीं होगी। पवन ठाकुर ने कहा कि सभा ने एकमत फैसला लिया है कि आरक्षण जातपात के आधार पर न होकर आर्थिक आधार पर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्यकारिणी प्रदेश के प्रत्येक जिले में जाकर बैठक करेगी, ताकि राज्य स्तर पर इस सभा को प्रभावशाली बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि सभा का उद्देश्य राजपूत जाति से गरीब परिवारों को आर्थिकी में सुधार के उपाय ढूंढे जाएंगे।

ठाकुर भूपिंद्र बने ऊना के प्रधान
बैठक के दौरान सर्वसम्मति से जिला ऊना के प्रधान का भी चुनाव किया गया। इसमें ठाकुर भूपिंद्र सिंह को सबकी मंजूरी से प्रधान नियुक्त किया गया। इसके अलावा सतीश ठाकुर सिंघा व ओंकार राणा चंदपुर को उपाध्यक्ष पद की जिम्मेवारी दी गई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है