Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,111,851
मामले (भारत)
114,541,104
मामले (दुनिया)

मंडी: कैंसर पीड़िता बेटी के नाम पर मां ने की पैसों की उगाही, फिर प्रेमी संग की ऐश

मंडी: कैंसर पीड़िता बेटी के नाम पर मां ने की पैसों की उगाही, फिर प्रेमी संग की ऐश

- Advertisement -

मंडी। कैंसर पीड़ित बेटी के इलाज को लोगों से पैसे इक्टठे कर मां अपने प्रेमी के साथ ऐश करती पकड़ी गई है। मामला उपमंडल जोगेंद्रनगर की कधार पंचायत के भौरधार गांव का है। पीड़ित लड़की की मां जिस व्यक्ति को अपना पति बताकर जोगेंद्रनगर के बाजार में बैठकर पैसे मांग रही थी वह व्यक्ति उसका प्रेमी निकला। जिसका नाम राजू है और नेपाल का रहने वाला है। वहीं इस मामले में एक नया खुलासा भी हुआ है। कैंसर पीड़िता जो इसी माह 18 साल की हुई है कि अब तक तीन शादियां हो चुकी हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page… 

कैंसर पीड़ित के नाम पर पैसों की उगाही करने वाली महिला के पति की मौत सात साल पहले ही हो चुकी है। लोगों से मिले पैसों से यह लोग रात को शराब पीते हैं। दोनों प्रेमी प्रेमिका कैंसर पीडि़ता के इलाज को लेकर संवेदना प्रकट कर लोगों से लगभग तीन लाख से अधिक रकम की उगाही कर चुके हैं। मामले का खुलासा तब हुआ जब धर्मशाला के समाजसेवी संजय शर्मा पीड़िता की मदद को लेकर भौरधार पहुंचे। जहां महिला और राजू की शराब की महफिल सजी हुई थी। पूछताछ करने पर दोनों ने चंदा मांग लाखों रुपये इक्‍ट्ठा करने की बात कबूली। उन्होंने यह भी कबूल किया कि दोनों नशे के आदी हैं और रोज शराब पीते हैं।

वहीं इस मामले में एक नया खुलासा हुआ है। इसी माह 18 वर्ष की हुई कैंसर पीड़िता की नाबालिग उम्र में ही तीन बार शादी हो चुकी है। 12 वर्ष की उम्र में उसकी पहली शादी जोगेंद्रनगर के द्रहल में हुई, जहां से नाबालिग पति को छोड़ कर मायके आ गई थी। उसके बाद जबरन दूसरी शादी चौहारघाटी की धमच्याण पंचायत के शालू पद्धर गांव में करवाई गई। वहां से भी नाबालिग वापस आ गई। अब तीसरी शादी मंडी जिला के कोटली में हुई, लेकिन वह क्षय रोग की शिकार हो गई और समय रहते उपचार न मिलने पर टीबी बिगड़ कर पीडि़ता कैंसर का शिकार हो गई है।

वहीं अपने प्रेमी के बारे में महिला ने बताया कि मति के मरने के बाद उसकी मुलाकात राजू से हुई जो पद्धर बाजार में सफाई कर्मी है। दोनों ने वैष्णो माता मंदिर नारला में शादी की है। लेकिन  ग्राम पंचायत कधार के रिकॉर्ड में बदारी देवी विधवा है।  जबकि राजू इससे पहले उरला पंचायत के खाभल गांव में दिव्यांग दंपती बुधु राम और टाटी की बेटी से शादी रचा चुका है। जहां इसकी दो बेटियां भी हैं। कैंसर से पीडि़त बेटी के इलाज के नाम पर यह दोनों पिछले दो साल से इसी तरह धन उगाही करते आ रहे हैं।

वहीं जोगेंद्रनगर के तहसीलदार विचित्र सिंह ने बताया कि मामले को लेकर प्रशासन ने भौरधार गांव में टीम भेज कर मामले की पूरी जांच कर ली है। मामले की रिपोर्ट डीसी को भेजी है। उन्होंने बताया कि जांच में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। पंचायत प्रतिनिधि की रिपोर्ट के अनुसार दोनों बेटी के इलाज के नाम पर पैसे उगाहते हैं, जबकि कोई इलाज नहीं किया गया है। प्रशासन अब मामले पर गंभीर है, पीड़ित लड़की का इलाज करवाया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है