Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Chamba मेडिकल कॉलेज भवन निर्माण को एनबीसीसी लिमिटेड के साथ MOU साइन

Chamba मेडिकल कॉलेज भवन निर्माण को एनबीसीसी लिमिटेड के साथ MOU साइन

- Advertisement -

शिमला। राजकीय मेडिकल कॉलेज चंबा (Chamba Medical College) के निर्माण के लिए नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड (NBCC Limited) के साथ समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित (MOU Signs) किया गया है। यह जानकारी सीएम जयराम ठाकुर ने आज शिमला से चंबा बीजेपी मंडल की एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए दी। सीएम ने कहा कि इस मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण कार्य पर 319.53 करोड़ रुपए की राशि व्यय की जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे राज्य के इस दूरस्थ जिले में चिकित्सा शिक्षा प्रदान करने के अलावा क्षेत्र के लोगों को विशेष स्वास्थ्य देखभाल की सुविधा मिलेगी। जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अचरज में डाल दिया है और नीति निर्धारकों को ग्रामीण क्षेत्रों के लिए विकास योजनाएं तैयार करने पर विशेष ध्यान देने को मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को मजबूत और गतिशील नेतृत्व प्रदान किया है। पूरे विश्व ने उनके सशक्त नेतृत्व और गुणवत्ता को सराहा है।

यह भी पढ़ें: कोरोना मामले आने के बाद कालाअंब की ओरिसन फार्मा को कारण बताओ नोटिस

सीएम ने कहा कि यह प्रधानमंत्री के अद्भुत नेतृत्व का परिणाम है कि देश के लोग उनके द्वारा जारी किए गए सभी दिशा-निर्देशों और परामर्श का पालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश का प्रत्येक नागरिक कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए पीएम के निर्देशों सामाजिक दूरी को अपनाना, फेस मास्क का उपयोग करना और नियमित रूप से बीस सेकंड तक हाथों को साबुन से धोना आदि का पालन कर रहा है। जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने कहा कि राज्य के लोगों के सक्रिय समर्थन से प्रदेश सरकार कोरोना महामारी पर प्रभावी ढंग से काबू किया है। प्रदेश 2 मई तक कोविड मुक्त राज्य बनने वाला था, लेकिन देश के विभिन्न हिस्सों से वापस आए हिमाचलियों के कारण संक्रमण में तेजी आई। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों को वापस लाना भी राज्य सरकार का कर्तव्य है, लेकिन विपक्ष इस मुद्दे को लेकर काफी हंगामा कर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस नेतृत्व विहीन पार्टी है और इसमें कई नेता आधारहीन मुद्दों को उछालकर सुर्खियों में आने के लिए बेताब हैं।


यह भी पढ़ें: हिमाचल BJP में धवाला के नाम पर उठे बबाल को फिलवक्त ऐसे किया शांत

सीएम ने कहा कि राज्य के लोग हिप्र एसडीएमए कोविड-19 (Covid-19) स्टेट डिजास्टर रिस्पॉस फंड में उदारतापूर्वक योगदान देकर सराहनीय कार्य कर रहे हैं। इस फंड से राज्य सरकार को संकट के इस समय में विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद मिली है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की सराहना की है। कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा भी राज्य सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों की सराहना की गई है। जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि धन की कमी विकास में बाधा नहीं बनेगी। राज्य में शुरू किए गए सभी विकास कार्य निर्धारित समयावधि में पूरे किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस समय राज्य में पर्यटन गतिविधियां बंद है, लेकिन जैसे ही यह महामारी समाप्त होगी, प्रदेश फिर से पर्यटकों के लिए पसंदीदा गंतव्य बनकर उभरेगा। विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर के नेतृत्व में राज्य विकास के मामले में नई ऊंचाइयों को छू रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार का लगभग अढ़ाई वर्ष का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है