Covid-19 Update

58,457
मामले (हिमाचल)
57,233
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,045,587
मामले (भारत)
112,852,706
मामले (दुनिया)

जंग की तैयारी कर रहा है पाकिस्तान, भारत से लगे बॉर्डर पर सेनाओं की हलचल बढ़ी

जंग की तैयारी कर रहा है पाकिस्तान, भारत से लगे बॉर्डर पर सेनाओं की हलचल बढ़ी

- Advertisement -

नई दिल्ली। बालाकोट (Balakot) पर एयर स्ट्राइक के बाद एक ओर जहां पाकिस्तान भारत और दुनिया से शांति की गुहार लगा रहा है, वहीं उसने बॉर्डर पर सैन्य हलचल बढ़ा दी है। कराची में इमर्जेंसी घोषित कर दी गई है। बुधवार को पूरा शहर अंधेरे में रहा। कच्छ से लगी समुद्री सीमा में भी हथियारों और सेना की जमावट देखी जा रही है। पाकिस्तार से लाहौर से भारत के अटारी तक चलने वाली समझौता एक्सप्रेस (Samjhauta Express) को रद्द कर दिया है।


यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को पानी की हर बूंद के लिए तरसाएगा पंजाब, बनाया यह प्लान

उधर, जम्मू-कश्मीर के मेंढर और कृष्णा घाटी सेक्टर में गुरुवार सुबह पाकिस्तानी सेनाओं (Pakistani Army) ने गोलीबारी शुरू कर दी। भारत इस पूरे हालात पर नजर रखे हुए है। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) कैबिनेट की बैठक से पहले सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी (CCS) की बैठक लेंगे।

पाकिस्तान के एक पत्रकार ने ट्विटर पर लिखा, ‘कराची खतरे में, कई क्षेत्रों में ब्लैकआउट होने लगा है, जिसमें सैन्य प्रतिष्ठान और निवास स्थान शामिल हैं, जिनमें मालिर कैंट, पीएएफ फैसल बेस और पीएनएस परसाज़ शामिल हैं। पाकिस्तान की वायु सेना ने सिंध के तटीय और रेगिस्तानी बेल्ट पर सतर्कता बनाए रखी है।’


यह भी पढ़ें: 21 विपक्षी दलों ने की पुलवामा हमले की निंदा, राहुल लापता पायलट के लिए परेशान

डॉल्फिन कमांडो को रखा स्टैंड बाय पर

पाकिस्तान ने कच्छ के पास समुद्री सीमा में मछुआरों को समुद्र में जाने से मना किया है। पाकिस्तान की ओर से कुछ मूवमेंट भी देखने को मिले हैं। खबर ये भी है कि पाकिस्तान ने डॉल्फिन कमांडो (Dolfin Commandos) को भी स्टैंड बाय पर रखा गया है। पाकिस्तान का दावा है कि पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव को देखते हुए कराची (Karachi) में प्रशासन ने आपातकाल लागू कर दिया है। बेहतर समन्वय के लिए सिंध में नियंत्रण कक्ष भी बनाए गए। भारत के गुजरात के राजकोट हवाई क्षेत्र में बहुत सारी सैन्य परिवहन गतिविधियां हो रही हैं। पाकिस्तान का एयरस्पेस बुधवार से ही बंद है। पाकिस्तान के आसमान से कोई भी नागरिक विमान नहीं उड़ रहा है। पाकिस्तान ने डॉल्फिन कमांडो को भी स्टैंड बाय पर रखा है।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है