×

Mother’s day : सांसद ने अपने इलाके की महिलाओं को क्या तोहफा दिया, जानिए यहां 

Mother’s day : सांसद ने अपने इलाके की महिलाओं को क्या तोहफा दिया, जानिए यहां 

- Advertisement -

बिलासपुर। मदर्स डे पर सांसद Anurag Thakur ने अपने संसदीय क्षेत्र की महिलाओं को तोहफा दिया है। ठाकुर ने ब्रेस्ट कैंसर की मुफ़्त प्रारम्भिक जांच के लिए एक पोर्टेबल मशीन सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा नाम से संचालित मोबाइल मेडिकल यूनिट को भेंट की है। उन्होंने इसे कसौली फायरिंग में शहीद शैलबाला और सभी महिलाओं को समर्पित किया।
MP Anurag ThakurAnurag Thakur ने कहा कि घुमारवीं की दो बहनों- वर्षा और गरिमा ठाकुर ने मेरे सामने ये मुद्दा प्रमुखता से उठाया था। कैंसर की जांच के लिए अपनाये जा रहे परंपरागत तरीकों की विफलता और इसकी जांच में लगने वाला समय ही इस बीमारी के बढ़ने का बड़ा कारण है। उन्होंने कहा, ‘मैं अपने संसदीय क्षेत्र में ब्रेस्ट कैंसर की शुरुआती जांच के लिए पोर्टेबल ब्रेस्ट कैंसर स्क्रीनिंग मशीन से इसकी जांच सुविधा उपलब्ध करवाने जा रहा हूं। सांसद मोबाइल स्वास्थ सेवा के मोबाइल मेडिकल यूनिट ‘अस्पताल’ में महिला अटेंडेट द्वारा मशीन से शुरुआती जांच कराई जाएगी।

MP Anurag Thakurदेश में पहली बार

Anurag Thakur संभवत: देश के ऐसे पहले सांसद हैं, जो इस तरह की सुविधा लोगों के लिए उपलब्ध करा रहे रहे हैं। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता को बेहतर स्वास्थ सुविधा मुहैया कराने के लिए हाल ही में शुरू की गई उनकी मुहिम “सांसद मोबाइल स्वास्थ सेवा”लगातार लोगों के बीच पहुंचकर उन्हें बेहतर स्वास्थ सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। इस अस्पताल सेवा में शुरुआती आठ दिनों में ही 1610 से अधिक पंजीकरण,1607 से ज़्यादा मरीज़ों का इलाज हो चुका है। ठाकुर ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में बेटियों के बेहतर स्वास्थ के लिए ‘सांसद बेटी स्वाभिमान योजना’ शुरू की है, जिसके अंतर्गत 10 वर्ष से लेकर 19 वर्ष तक की बेटियों को मासिक धर्म के दौरान अच्छे स्वास्थ व स्वच्छता की ज़रूरत के मद्देनज़र मुफ़्त सैनेटरी पैड उपलब्ध कराने का प्रावधान है।”


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है