Expand

सीमा पार से हमारी सरहदों में पहुंचाई जा रही नशे की खेप

सीमा पार से हमारी सरहदों में पहुंचाई जा रही नशे की खेप

- Advertisement -

गफूर खान/नूरपुर। पकिस्तान को यह बात अच्छी तरह से पता है कि वह आमने-सामने की जंग में भारत से कभी नहीं जीत सकता। जब भी उसने ऐसा करने का प्रयास किया तो उसे मुंह की खानी पड़ी है। इसलिए पाकिस्तान हमारे देश के युवाओं को नशे का धीमा जहर देकर खोखला करने के प्रयास में है। यह शब्द भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर ने नूरपुर में नशा विरोधी रैली के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहे। अनुराग ने कहा कि सीमा पार से नशे की खेप हमारी सरहदों में पहुंचाई जा रही है। हमारे देश के कुछ लोग लालच में आकर इस काम को आगे बढ़ा रहे हैं और यह धीमा जहर हमारी युवा पीढ़ी के लिए अभिशाप बनता जा रहा है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि पकिस्तान से रिश्ते सुधरने चाहिए। इस दिशा में भारत सरकार खासकर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बारे में कई सकारात्मक कदम उठाए। लेकिन, पाकिस्तान में पल रहे आतंकी कभी ऐसा नहीं चाहते की दोनों देशों के रिश्तों में सुधार हो। इसलिए वह भारत में आतंकी घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं। लेकिन, अब वक्त आ गया है कि भारत आतंकवादियों को उन्हीं की भाषा में जवाब दे और हाल ही में पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक उसी का ही हिस्सा है।

  • नूरपुर में अनुराग ठाकुर ने नशा विरोधी रैली के दौरान लोगों को किया संबोधित
  • नशा मुक्ति अभियान चलाने के लिए रणवीर निक्का की पीठ थपथपाई

anuraggअनुराग ने नशा मुक्ति अभियान चलाने के लिए रणवीर निक्का की पीठ थपथपाई और जनता से आह्वान किया कि वह सिर्फ एक साल इस अभियान को सफल बनाने के लिए पूरी ईमानदारी से दें। उसके बाद शायद ही नूरपुर क्षेत्र में कोई नशे की गिरफ्त में मिले और उस जित का हम शानदार जश्न मनाएंगे। उसके लिए नूरपुर की जनता जिसको भी यहां लाने को कहेगी उसी को जश्न में मैं खुद लेकर आऊंगा। फिर चाहे वह क्रिकेट स्टार महेंद्र सिंह धोनी हो या फिल्म स्टार अक्षय कुमार। अनुराग ने कहा कि नशे से उजड़ने वाले घरों और नौजवान बेटे की अर्थी को कंधा देने वाले पिता की पथराई आंखें उन्होंने देखी हैं। हरोली विस क्षेत्र में एक सप्ताह में तीन युवकों की मौत नशे की चपेट में आने से हुई और उन परिवारों का दर्द हर कोई समझ सकता है। इसलिए हमें यह प्रण लेना होगा की कोई युवा नशे के जाल में न फंसे। यह अभियान नूरपुर से शुरू हुआ है यह गर्व का विषय है, लेकिन इसे प्रदेश और देश के हर कोने तक पहुंचाया जाएगा।
anurag3न संगठन न सरकार, प्रदेश का बंटाधार
अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के बीच चल रही तनातनी से यह साफ़ होता है कि कांग्रेस हाशिये पर है। इस प्रदेश में कांग्रेस के हाथ में न तो संगठन है और न ही सरकार है। प्रदेश में अगर कुछ है तो वह सिर्फ और सिर्फ माफिया राज है। कांग्रेस ने प्रदेश का बंटाधार कर दिया है। अब प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है और बीजेपी ही एकमात्र विकल्प है जो की जिम्मेदार और अनुशासित सरकार दे सकती है। कल होने वाली मोदी की रैली ऐतिहासिक होगी और जिस तरह का शासन मोदी ने देश को दिया है वैसा ही शासन प्रदेश को भी बीजेपी देगी।
cm1सीएम का अपना ही विभाग के खस्ताहाल
जिस प्रदेश के सीएम के अपने ही विभाग के खस्ताहाल हों, उस प्रदेश की दशा का खुद भी अंदाजा लगाया जा सकता है। यह शब्द सांसद अनुराग ठाकुर ने नूरपुर में कहे। अनुराग ठाकुर नूरपुर के पूर्व बीजेपी प्रत्याशी रणवीर निक्का द्वारा आयोजित जन जागृति रैली के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। अनुराग ने सीएम वीरभद्र सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास लोक निर्माण विभाग है, लेकिन प्रदेश की सड़कों की हालत बाद से बदतर हो चुकी है। लेकिन, हिमाचल के सीएम इतने मजबूर हो चुके हैं कि वह ठेकेदारों को लोनिवि चलाने वाला बता रहे हैं। यह विभाग नहीं बल्कि खुद सीएम की नाकामी है, जिसका जवाब उन्हें चुनावों में देना पड़ेगा।

बीजेपी नूरपुर में बड़ा कौन, निक्का दिखा रहे ताकत

नूरपुर की राजनीति में बीजेपी के नेतृत्व के बीच चल रही उठापटक किसी से छिपी नहीं है। राकेश पठानिया ने कुछ समय पहले मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का स्वागत समारोह आयोजित करके अपनी ताकत का एहसास करवाया और उसके बदले में पठानिया को बीजेपी की कार्यसमिति में जगह भी मिली।

  • anuragg-2पठानिया ने नड्डा की बाह पकड़ी थी निक्का ने अनुराग की 
  • नशा मुक्ति अभियान के बहाने हो रहा जबरदस्त शक्ति प्रदर्शन
  • टिकट के चाहवानों की जंग में नूरपुर की जनता का हो रहा है मनोरंजन

आज एक बार फिर नूरपुर में शक्ति प्रदर्शन हो रहा है। भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद अनुराग ठाकुर आज नुरपुर विधानसभा क्षेत्र में नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं।

anuragg-1नूरपुर से पूर्व बीजेपी प्रत्याशी रहे रणवीर सिंह निक्का ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने का दारोमदार उठाया है। ख़ुशी नगर से जसूर तक अनुराग को बाइकों और गाड़ियों के काफिले के साथ लाया गया। सभा स्थल पर भी सैंकड़ों लोगों की मौजूदगी है। नशा मुक्ति अभियान शुरू होने से पहले सभा स्थल पर रंगारंग कार्यक्रम जारी है। नूरपुर क्षेत्र में नशा मुक्ति अभियान तो महज एक बहाना है जबकि इसकी असली वजह निक्का अपनी ताकत और लोगों में अपनी पकड़ बताना चाहते हैं। बीजेपी कार्यसमिति में राकेश पठानिया को जगह मिलने के बाद विस क्षेत्र में यह क्यास लगाए जा रहे थे कि निक्का का रुतबा कम हो गया है और अकेले पठानिया ही टिकट के दावेदार हैं। लेकिन निक्का ने भी समय रहते अपनी मौजूदगी दर्ज करवाने का जोरदार प्रयास किया है।

पठानिया ने अपनी शक्ति दिखाने के लिए जहां केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को चुना था तो वहीं निक्का ने भी पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के सांसद पुत्र अनुराग ठाकुर को चुना है। अब यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि टिकट किसे मिलेगी पर क्षेत्रवासियों को आस है कि जल्द ही बीजेपी की एक और बड़ी रैली नूरपुर में होगी। टिकट के चाहवानो की जंग में जहां क्षेत्र की जनता का मनोरंजन हो रहा है वहीं मृत पड़ी पार्टी को भी संजीवनी मिल रही है। राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के आने से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल भी बढ़ रहा है।

anurag

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है