Expand

सांसद अनुराग ठाकुर ने नगर परिषद सुजानपुर को दी करोड़ों की सौगात

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को किए चैक वितरित

सांसद अनुराग ठाकुर ने नगर परिषद सुजानपुर को दी करोड़ों की सौगात

- Advertisement -

हमीरपुर। सांसद अनुराग ठाकुर ने रविवार को एकीकृत ऊर्जा विकास योजना (आईपीडीएस) के अंतर्गत सुजानपुर नगर परिषद  में 1 करोड़ 56 लाख के विद्युतीकरण कार्यों का शुभारंभ किया। इस योजना के तहत  63 केवीए के दो ट्रांसफार्मर उपकेन्द्र डोली-3 और चिल्ड्रन पार्क-2  में स्थापित करने के अतिरिकत 1 किलोमीटर विद्युत लाईन तथा 34 विद्युत पोल स्थापित किए गए।
इसी प्रकार दो उपकेन्द्रों विश्राम गृह तथा जोल भल की क्षमता को 63 केवीए से बढ़ाकर 100 केवीए में सतरोन्नत किया गया। उन्होंने बताया कि चिल्ड्रन पार्क में स्थापित 63 केवीए ट्रांसफार्मर से चिल्ड्रन पार्क तथा ब्रहमपुरी मुहल्ला के 195 घरों को लाभ पहुंचेगा। इसके बाद सांसद अनुराग ठाकुर ने नगर परिषद सुजानपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमत्री आवास योजना के तहत 100  लाभार्थी परिवारों को मकान निर्माण के लिए चेक भी बांटे।  इससे पहले उन्होंने ग्राम पंचायत सराहहड़ में प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को लोगों के साथ बैठकर सुना और आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत 150 परिवारों को गोल्डन कार्ड वितरित किए।

वहीं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग हमीरपुर द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुजानपुर के परिसर में दो दिवसीय स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। जिसमें सांसद अनुराग ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि केन्द्र तथा प्रदेश सरकार मिलकर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठा रही है तथा इसी दिशा में हमीरपुर में मैडीकल कालेज, बिलासपुर में ऐम्स तथा ऊना में पीजीआई का सब सैंटर खोला गया है। स्वास्थ्य मेला में लाभार्थीयों से बातचीत के दौरान श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि बेहतर स्वास्थ सुविधा प्रत्येक नागरिक की बुनियादी ज़रूरत है मगर कई बार स्वास्थ केंद्रों के दूर होने या डॉक्टरों की उपलब्धता न होने से दूर दराज़ इलाक़ों के लोग अच्छी स्वास्थ्य सेवा से वंचित रह जाते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने  सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा व सांसद स्वास्थ्य मेला कार्यक्रम की शुरूआत की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है