Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

Anurag ने किया Sansad Mobile Swasthya Seva का आगाज, 40 बीमारियों का घर द्वार होगा इलाज

Anurag ने किया Sansad Mobile Swasthya Seva का आगाज, 40 बीमारियों का घर द्वार होगा इलाज

- Advertisement -

हमीरपुर। MP Anurag Thakur ने आज भोरंज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत अवाहदेवी में प्रयास संस्था के माध्यम से दवा डॉक्टर और उपचार, अस्पताल आपके द्वार मुहिम के तहत सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इस एसएमएस सेवा के अंतर्गत मोबाइल बैन में एक एमबीबीएस और एक बीएएमएस डॉक्टर के अलावा नर्स, फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन तथा वाहन चालक होंगे, जो लोगों के घर द्वार पहुंचकर न केवल विभिन्न प्रकार के रोगों की निशुल्क जांच करेंगे, बल्कि मौके पर उनका इलाज भी करेंगे। उन्होंने कहा कि इस मोबाइल अस्पताल में 40 से भी अधिक बीमारियों की जांच और इलाज की सुविधा मुफ्त में उपलब्ध होगी।

उन्होंने कहा कि यह अपने आप में एक अनूठी शुरुआत है, जिसके अंतर्गत रोगी अस्पताल नहीं जाएगा, बल्कि अस्पताल खुद चलकर रोगी के पास आएगा। उसकी बीमारी की जांच कर मुफ्त इलाज करेगा। उन्होंने बताया कि प्रयास संस्था के माध्यम से इस चलते फिरते अस्पताल में विभिन्न प्रकार की 40 बीमारियों तथा टेस्टों की जांच व उपचार किया जाएगा, जिसमें केएफटी, एलएफटी, हिमटॉलाजी टेस्ट, इलेक्ट्रोलाइटस टेस्ट, लिपिड प्रोफाइल टेस्ट, शूगर तथा हैपेटाइटिस के निशुल्ट टेस्ट किए जाएंगे।

Anurag Thakur ने कहा कि इस मुहिम के अंततर्गत मोबाइल अस्पताल का सबसे अधिक लाभ दिहाड़ी- मजदूरी करने वाले लोगों के अतिरिक्त दलितों, बुजुर्गों, महिलाओं ओर गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों को मिलेगा, जिससे उनका समय तथा धन की बचत होगी और दिहाड़ीदार लोगों को अपनी दिहाड़ी भी नहीं गंबानी पड़ेगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति स्वस्थ तथा नीरोग रहे इसके लिए आज डॉ. भीम राव अंबेडकर के जन्म दिन पर सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा की शुरुआत की गई है।

पहले चरण में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तीनों आरक्षित विधानसभा क्षेत्रों भोरंज, झंडूता तथा चिंतपूर्णी के लोगों को घर द्वार पर मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। इस अवसर पर भोरंज विधानसभा क्षेत्र की विधायका कमलेश कुमारी, प्रदेश एससी मोर्चा के अध्यक्ष डॉ. सिकंदर कुमार, बीएमओ डॉ. आके अग्रिहोत्री, नरेंद्र अत्री, दाड़ी पंचायत के प्रधान कुशल चंदेल, ग्राम पंचायत चंबोह की प्रधान प्रोमिला देवी, जीपी बगवाड़ा के प्रधान संजीव, राज कुमार वर्मा के अतिरिक्त अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है