Covid-19 Update

2,27,684
मामले (हिमाचल)
2,23,093
मरीज ठीक हुए
3,838
मौत
34,656,822
मामले (भारत)
267,534,822
मामले (दुनिया)

डल झील के सौंदर्यीकरण कार्य से कपूर नाखुश, काम रोकने के आदेश

अगले सप्ताह होगी बैठक, मामले को लेकर होगी चर्चा

डल झील के सौंदर्यीकरण कार्य से कपूर नाखुश, काम रोकने के आदेश

- Advertisement -

धर्मशाला। डल झील के सौंदर्यीकरण (Beautification) के कार्य से कांगड़ा-चंबा के सांसद नाखुश दिखे। उन्होंने फिलहाल कार्य को रोकने के आदेश दिए हैं। उन्होंने आज धर्मशाला (Dharamshala) के नड्डी में डल झील का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों व ठेकेदार को 2008 से आज तक बनीं प्रपोजल के साथ अगले सप्ताह तलब किया है। अगले सप्ताह डल झील के सौंदर्यीकरण के कार्य की मॉनिटरिंग (Monitoring) को लेकर बैठक होगी। बैठक में 2008 से आज तक बने पारूप पर चर्चा होगी। साथ ही कार्य को समयबद्ध तरीके से कैसे पूरा किया जाए इस पर भी चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें: #Una में इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम होगा लागू, CCTV फुटेज के आधार पर होंगे चालान

 

 

लोकसभा सांसद किशन कपूर (MP Kishan Kapoor) ने कहा कि पर्यटन और पौराणिक महत्व की डल झील के विकास एवं सौंदर्यीकरण के लिए 4 करोड़ की योजना स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि डल झील का अपना विशेष महत्त्व है तथा हर वर्ष लाखों की संख्या में देश व विदेश से श्रद्धालु इसको निहारने के लिए आते हैं। उन्होंने डल झील में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया तथा अधिकारियों को कार्यों को समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में धार्मिक पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और प्रदेश सरकार मंदिरों के सौंदर्यीकरण और अन्य मूलभूत सुविधाओं को विकसित कर हर क्षेत्र को और अधिक बढ़ावा देने पर बल दे रही है।

 

 

कपूर ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन विकास की अपार संभावनाओं को देखते हुए अनेक बड़ी परियोजनाएं आरंभ की गई हैं। एशियन विकास बैंक की सहायता से पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अधोसंरचनात्मक सुविधाएं विकसित की जा रही हैं। प्रकृति प्रेमी से लेकर धार्मिक आस्था रखने वाले प्रत्येक वर्ग के पर्यटकों को हर मौसम में यह प्रदेश आकर्षित करता है। इस अवसर पर डीसी राकेश कुमार प्रजापति, ज़िला पर्यटन विकास अधिकारी सुनयना शर्मा, जिला मंडलाधिकारी संजीव कुमार व तहसीलदार अपूर्व शर्मा उपस्थित थे।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है