Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

MP राज्यसभा चुनाव: PPE Kit पहनकर Vote देने पहुंचे कांग्रेस के कोरोना पॉजिटिव विधायक

MP राज्यसभा चुनाव: PPE Kit पहनकर Vote देने पहुंचे कांग्रेस के कोरोना पॉजिटिव विधायक

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश के आठ राज्यों से राज्यसभा (Rajya Sabha) की 19 सीटों के लिए शुक्रवार को वोटिंग हो रही है। इसी फेहरिस्त में आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए मतदान सम्पन्न हुआ। इस बीच शुक्रवार दोपहर को एक खास नजारा दिखा। कांग्रेस (Congress) पार्टी के विधायक कुणाल चौधरी (Kunal Chaudhary) जो कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं, वो पीपीई किट पहनकर वोट डालने पहुंचे। उन्हें आज दोपहर करीब साढ़े 12 बजे एंबुलेंस से डॉक्टरों की निगरानी में मतदान केंद्र तक लाया गया। इससे पहले सभी विधायक वोट डाल चुके थे। इसके बाद जब कुणाल चौधरी वोट डालने पहुंचे तो विधानसभा परिसर में सभी लोग दूर खड़े हो गए।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi ने फिर साधा Modi Govt पर निशाना-सरकार सोती रही और कीमत जवानों ने चुकाई

एंबुलेंस से तीन गाड़ियों के घेरे में विधानसभा आए विधायक

वहीं कांग्रेस विधायक के आने से पहले और जाने के बाद में पूरे परिसर को सैनिटाइज भी किया गया। वोट डालने के बाद कुणाल वापस अस्पताल के लिए रवाना हो गए। कांग्रेस विधायक को एंबुलेंस से तीन गाड़ियों के घेरे में अस्पताल से विधानसभा तक लाया गया। उन्होंने रास्ते में एंबुलेंस के विंडो से हाथ निकालकर कई जगह लोगों को विक्ट्री का साइन भी दिखाया। कुणाल चौधरी शाजापुर जिले के कालापीपल से विधायक हैं। वह यूथ कांग्रेस से भी जुड़े रहे हैं। पिछले दिनों कुणाल कोरोना (Coronavirus) से संक्रमित हुए थे। भोपाल में ही उनका इलाज चल रहा है। हालांकि अब तबियत में सुधार है। सूबे की 3 राज्यसभा सीट के लिए शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे सभी 205 विधायक वोट कर चुके थे। इसके बाद चुनाव अधिकारी ने कुणाल को वोट डालने की अनुमति दी।


यह भी पढ़ें: Corona in India: 24 घंटों में सामने आए सर्वाधिक 13,586 नए मामले, 336 लोगों की गई जान

यहां जानें कैसा बन रहा है सूबे की 3 राज्यसभा सीटों का समीकरण

बता दें कि मध्य प्रदेश में आज तीन राज्यसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। यहां कुल चार उम्मीदवार मैदान में हैं, बीजेपी और कांग्रेस ने दो-दो उम्मीदवारों को उतारा है। मध्य प्रदेश में बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया तो वहीं कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा है। इन सीटों के लिए हुए मतदान में विधानसभा के 206 सदस्‍य हिस्सा लिया। इनमें बीजेपी के 107, कांग्रेस के 92, बीएसपी के दो, सपा का एक और चार निर्दलीय सदस्य शामिल हैं। ऐसे में विधानसभा में सदस्य संख्या के अनुसार बीजेपी के पक्ष में दो और कांग्रेस के पक्ष में एक सीट जाना सुनिश्चित माना जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है