Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

सांसद रामस्वरूप शर्मा ने तत्तापानी में किया जिला स्तरीय मकर संक्रांति मेले का आगाज

सांसद रामस्वरूप शर्मा ने तत्तापानी में किया जिला स्तरीय मकर संक्रांति मेले का आगाज

- Advertisement -

करसोग। जिला स्तरीय मकर संक्रांति मेला (Makar Sankranti fair) सोमवार को करसोग उपमंडल के तत्तापानी में बड़े हर्षोल्लास के साथ आरंभ हुआ। स्थानीय विधायक हीरा लाल की अध्यक्षता में सांसद राम स्वरूप शर्मा (MP Ramswaroop Sharma) ने मेले का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर सांसद राम स्वरूप शर्मा ने सीएम जय राम ठाकुर का आभार प्रकट करते हुए कहा कि इस मेले को जिला स्तरीय घोषित करने से मेले को एक नई पहचान मिलेगी।

 


यह भी पढ़ें :- Big Breaking: हिमाचल BJP President का इंतजार खत्म,Jai Ram ने कर दिया क्लीयर पूरा मामला

 

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश देव भूमि है और तत्तापानी महर्षि जमदग्नि की तपोस्थली है और हिन्दू धार्मिक आस्थाओं के अनुसार इस मकर संक्रांति से लोगों की गहरी आस्था है। मकर संक्रांति के अवसर पर इस स्थान के दर्शन और स्नान से पुण्य प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि धार्मिक महत्व के साथ-साथ वैज्ञानिक तौर पर भी गर्म पानी के इन स्रोत्रों से स्नान करने पर कईं बीमारियों से भी निजात मिलती है। उन्होंने कहा कि मेले और त्यौहार हमारी प्राचीन सांस्कृतिक धरोहर है और प्रदेश सरकार इन मेले और त्यौहारों के संरक्षण व सवंर्धन के लिए अपना हर संभंव सहयोग दे रही है।

सरकार व स्थानीय लोगों के प्रयासों से प्रदेश में आयोजित किए जाने वाले मेलों को बड़े स्तर पर मनाया जा रहा है जिससे हमारी युवा पीढ़ी को अपनी संस्कृति को पहचानने का सुअवसर मिलता है। कार्यक्रम के दौरान शहनाई वादक सूरज मणी ने मंगल ध्वनि प्रस्तुत की। इस अवसर पर रंगारंग आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। जिसमें सराज नाटी के साथ.साथ जिला के विभिन्न क्षेत्रों से आए कलाकारों ने भी अपने.अपने क्षेत्र की संस्कृति की झलक सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रस्तुत की।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है