Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

MPV: एक बार फिर महंगी हुई Renault Triber, जानें अब कितनी कीमत

MPV: एक बार फिर महंगी हुई Renault Triber, जानें अब कितनी कीमत

- Advertisement -

नई दिल्ली। फ्रांस कार निर्माता कंपनी Renault (रेनॉल्ट) ने अपनी 7-सीटर व्हीकल ‘Triber’ (ट्राइबर) की कीमत में एक बार फिर से बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. जनवरी में कंपनी ने BS6 Renault Triber लॉन्च की थी। तब वेरियंट के आधार पर इसकी कीमत में 4 हजार से 29 हजार रूपए तक की बढ़ोतरी हुई थी। कंपनी ने इस ट्राइबर के बेस वेरिएंट को छोड़कर हर वेरिएंट की कीमत बढ़ा दी है। यानी यह 7-सीटर कार अभी भी 4.99 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है। वहीं अन्य वेरियंट की कीमतों में हुई बढ़ोतरी के बाद Renault Triber RXS वेरिएंट की कीमत 5.78 लाख हो गई है।

वहीं इसके RXT वेरिएंट की कीमत 6.28 लाख रुपए कर दी गई है। जबकि इसके RXZ वेरियंट की कीमत 6.82 लाख रुपए हो गई है। इन सभी वेरिएंट में कंपनी ने 4 हजार रुपए की बढ़ोतरी की है। बता दें कि रेनॉ ट्राइबर में 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 72PS का पावर और 96Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। रेनॉ इस सब-कॉम्पैक्ट एमपीवी का एएमटी वेरियंट भी ला रहा है। रेनॉ ट्राइबर में तीन लाइन में 7 सीटें हैं। तीसरी लाइन वाली सीटों को जरूरत के हिसाब से निकाला जा सकता है और उस जगह का इस्तेमाल सामान रखने के लिए कर सकते हैं। दूसरी लाइन वाली सीटें स्लाइडिंग, रेक्लाइनिंग और फोल्डेबल हैं।


कंपनी के अनुसार ट्राइबर की सीट्स को 100 से ज्यादा तरीके से अजस्ट किया जा सकता है। 7-सीटर वर्जन में ट्राइबर का बूट स्पेस (डिग्गी की जगह) 84 लीटर और तीसरी लाइन वाली सीट हटा देने पर यानी 5-सीटर वर्जन में इसका बूट स्पेस 625 लीटर है। Renault Triber BS6 एमपीवी के मुकाबले में भारतीय बाजार में कोई दूसरी गाड़ी मौजूद नहीं है। ट्राइबर एमपीवी, मारुति स्विफ्ट और हुंडई ग्रैंड i10 Nios, साथ ही फोर्ड फ्रीस्टाइल, फिगो और डैटसन गो+ जैसी मिड साइज हैचबैक कारों का भी विकल्प हो सकती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है