×

Karnataka : जानिए किस MLA के पास कितनी दौलत और सबसे गरीब कौन

Karnataka : जानिए किस MLA के पास कितनी दौलत और सबसे गरीब कौन

- Advertisement -

नई दिल्ली।  Karnataka विधानसभा में सबसे करोड़पति विधायक होसाकोट के एमटीबी नागराजू हैं, जिनके पास 1105 करोड़ रुपए की संपत्ति है। उनके बाद कनकपुरा के विधायक डीके शिवकुमार हैं, जो 840 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। कृष्णराजा सीट से विधायक एसए रामदास सबसे गरीब विधायक हैं, जिनके पास 39 लाख की संपत्ति है।
Karnataka विधानसभा में इस बार चुनकर आए 98 प्रतिशत MLA करोड़पति हैं। 2013 के चुनाव में यह 93 प्रतिशत था। कुल 221 विधायकों में 215 के पास करोड़ों की जायदाद है। करोड़पति विधायकों की संख्या के मामले में बीजेपी और कांग्रेस की स्थिति एक समान है। दोनों ही दलों के करोड़पति विधायकों की संख्या बराबर है।

दागी एमएलए भी बढ़े

Karnataka विधानसभा के नवनिर्वाचित 221 विधायकों में से 77 विधायकों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। राज्य की पिछली विधानसभा में 34 फीसदी विधायकों पर आपराधिक मामले दर्ज थे। इस बार यह एक फीसदी ज्यादा है। Karnataka इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) ने जीतकर आए विधायकों के हलफनामों का विश्लेषण कर यह जानकारी दी है। दागी विधायकों के मामले में BJP का पलड़ा कांग्रेस से भारी है। इस बार के चुनाव में कांग्रेस और जेडीएस दोनों के दागी विधायक एक-एक फीसदी कम हैं। इसके बावजूद इस बार के चुनाव में दागी विधायकों की संख्या 33 प्रतिशत से बढ़कर 41 प्रतिशत हो गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है