×

Mukesh बोले, 922 करोड़ के स्वां तटीकरण प्रोजेक्ट को राजनीति की भेंट न चढ़ाए BJP

Mukesh बोले, 922 करोड़ के स्वां तटीकरण प्रोजेक्ट को राजनीति की भेंट न चढ़ाए BJP

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना की लाइफ लाइन बनने वाले 922 करोड़ के स्वां तटीकरण प्रोजेक्ट को बीजेपी राजनीति की भेंट न चढ़ाए। राज्य की बीजेपी सरकार बंद पड़े काम को शुरू करने के लिए या तो केंद्र से बजट लाए या फिर राज्य कोष से धन का प्रावधान कर रूके काम को शुरू करें।


यह बात सीएलपी लीडर मुकेश अग्रिहोत्री ने कही। स्वां तटीयकरण योजना के बंद पड़े काम पर प्रतिक्रिया देते हुए मुकेश ने कहा बीजेपी सरकार बनने के बाद भी प्रोजेक्ट के लिए पैसा नहीं ला पा रही है। उल्टा स्वां के हरोली डिवीजन को बदलने की चर्चाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि स्वां परियोजना जिला ऊना का सबसे बड़ा व महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है।

बीजेपी द्वारा स्वां पर की जा रही राजनीति सही नहीं

अपने-अपने समय में सरकारों ने बेहतरीन योगदान स्वां के विभिन्न चरणों को पूरा करने में दिया है, लेकिन 73 खड्डों के तटीयकरण की योजना को जानबुझ कर रोका गया है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रदेश सरकार ने आधे से अधिक का काम इस पर कर दिया है। बीजेपी सरकार बदलने पर इस काम को तेज गति देने की बातें करती रही है, लेकिन नई सरकार स्वां के लिए बजट का प्रबंध नहीं करवा पा रही है।

उन्होंने कहा कि स्वां तटीयकरण के बाद किसानों की काफी भूमि कृषि योग्य बनेगी और पूरा काम होने के बाद जिला ऊना प्रदेश के लिए अन्नदाता जिला बन पाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट में अधिकारी फ्री नहीं बैठे हैं, बल्कि सब काबिल हैं। काम करने वाले हैं, लेकिन बजट रोकने के चलते अधिकारियों का काम भी प्रभावित हो रहा है।  मुकेश ने कहा कि बीजेपी द्वारा स्वां पर की जा रही राजनीति सही नहीं है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है