- Advertisement -

मुकेश का वारः खस्ताहाल सड़कें छीन रहीं सांसें और हवा में उड़ रही सरकार

हिमाचल में खस्ताहाल सड़कें बन रहीं हादसों का कारण

0

- Advertisement -

शिमला। विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश में हो रहे सड़क हादसों को लेकर जयराम सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की खस्ताहाल सड़कों के कारण दुर्घटनाएं हो रहीं हैं, जिससे आए दिन लोग मर रहे हैं और सरकार हेलीकॉप्टरों में उड़ रही है। सीएम जयराम ठाकुर अब हेली सीएम के नाम से पहचाने जाने लगे हैं, क्योंकि वे हवा में ही उड़ रहे हैं। हवा में उड़कर ही अधिकारियों की मीटिंग कर रहे हैं।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सीएम को हवा में उड़ने की जगह सड़क पर चलकर देखना चाहिए, जिससे सड़कों की हालत का उन्हें पता चले। जब सीएम सड़कों पर चलने लगेंगे तो अधिकारी भी सड़कों को सुधारने के लिए ध्यान देंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगातार खराब सड़कों के कारण बसें दुर्घटना ग्रस्त हो रही हैं और प्रदेश के लोगों की मौत हो रही है।

गत साल के आंकड़ें देखे जाएं तो प्रदेश में सड़क हादसों में 500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन सरकार सड़कों की हालत सुधारने और सड़कों को सुरक्षित करने के लिए प्रयास नहीं कर रही है। मुकेश ने कहा कि शिमला से परमाणू, शिमला से बिलासपुर किसी भी सड़क पर चलो, सभी की हालत खराब है। सरकार ने अभी तक न तो दुर्घटना संभावित ब्लैक स्पाट की पहचान कर सुरक्षा के कोई कदम उठाए हैं और न ही सड़कों के किनारे क्रेश बैरियर के निर्माण का कार्य किया है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार सड़कों का निर्माण न कर प्रदेश में 9 ट्रामा सेंटर खोलने का ढिंढोरा पीट रही है। प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार के समय केंद्र के मंत्रियों द्वारा घोषित की गई नेशनल हाई-वे सड़कों के बारे में जवाब देना चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभीअभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Leave A Reply