Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

मुकेश बोले, एनएच पर श्वेत पत्र जारी करे जयराम सरकार 

मुकेश बोले, एनएच पर श्वेत पत्र जारी करे जयराम सरकार 

- Advertisement -

शिमला। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार एनएच को लेकर एक श्वेत पत्र जारी करे। बताए कि एक वर्ष के दौरान कितनी धनराशि एनएच के निर्माण हेतु जारी हुई, ताकि प्रदेश की जनता को असलियत का पता चल सके। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सेब के आयात शुल्क को बढ़ाने के मुद्दे पर भी वर्तमान सरकार ने प्रदेश के बागवानों को ठगा है।
केंद्र के जितने भी प्रोजेक्ट प्रदेश को कांग्रेस शासन में आबंटित हुए थे, उनके निर्माण कार्य की गति दिल्ली सरकार ने धीमी कर दी है। अब सांसदों को इसके लिए एक-एक बात का जवाब देना होगा।
प्रदेश सरकार केंद्रीय विश्वविद्यालय में अभी तक एक भी ईंट नहीं लगा पाई है। प्रदेश सरकार अपनी साख बचाने के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने की बात कर रही है। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार की वादा खिलाफी मुख्य मुद्दा रहेगा। विधानसभा चुनावों से ठीक पहले मोदी सरकार ने हिमाचल प्रदेश के लिए बड़े-बड़े वादे और ऐलान किए थे, लेकिन सत्ता का एक साल बीत जाने के बाद भी उन वादों को अमल करने का कोई प्रयास नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण को लेकर प्रदेश के साथ बहुत बड़ा धोखा हुआ है।
प्रदेश में 70 नेशनल हाई-वे के निर्माण पर 65 हजार करोड़ रुपये खर्च करने का ऐलान कागजों में ही सीमट कर रह गया और अभी तक एक भी फुट्टी-कौड़ी प्रदेश के कोष में नहीं आई है। बीजेपी सांसद अभी भी राजमार्गों को लेकर बड़े-बड़े ऐलान कर रहे हैं। मोदी सरकार सत्ता के आखिरी चरण में है परंतु सबसे बड़े ऐलान को लेकर खामोशी थामे हुए हैं। राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण को लेकर धन उपलब्ध करवाना तो दूर की बात है, लेकिन अभी तक इन राजमार्गों की नंबरिंग भी नहीं हो पाई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है