Covid-19 Update

59,148
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

सौगातः हस्तशिल्प और हथकरघा निगम कर्मियों को 3 फीसदी महंगाई भत्ता

सौगातः हस्तशिल्प और हथकरघा निगम कर्मियों को 3 फीसदी महंगाई भत्ता

- Advertisement -

 BOD Meeting ः शिमला। हिमाचल प्रदेश राज्य हस्तशिल्प एवं हथकरघा निगम के कर्मचारियों को पहली जुलाई, 2016 से तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता प्रदान किया जाएगा। हिप्र राज्य हस्तशिल्प एवं हथकरघा निगम के निदेशक मंडल की  आज यहां आयोजित 176वीं बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने की। इस अवसर पर अग्निहोत्री ने कहा कि भारत सरकार के कपड़ा मंत्रालय के हस्तशिल्प के विकास आयुक्त ने राज्य के लिए 61.40 लाख रुपये की कुल लागत की चार परियोजनाएं स्वीकृत की हैं।  उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं में चंबा में चंबा रूमाल कढ़ाई, कांगड़ा जिला के रैत में लघु चित्रांकन, चंबा में धातु कला तथा ऊना जिला के दुलैहड़ शॉल बुनाई शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं के अंतर्गत 160 कलाकारों को लाभान्वित किया जाएगा।

 BOD Meeting : प्रथम तिमाही के दौरान 771.23 लाख रुपये की बिक्री दर्ज

अग्निहोत्री ने कहा कि निगम ने चालू वित्त वर्ष की प्रथम तिमाही के दौरान 771.23 लाख रुपये की बिक्री दर्ज की है। उन्होंने कहा कि निगम ने गुजरात के गांधी नगर में टैक्सटाइलज इंडिया-2017 में भी भाग लिया। उन्होंने कहा कि निगम ने ऊना, हमीरपुर, मण्डी तथा धर्मशाला में गांधी शिल्प बाजार का आयोजन करने के लिए प्रस्ताव भेजा है। उन्होंने कहा कि कोलकाता, पटना, लखनऊ, आगरा तथा वाराणसी में इस वित्त वर्ष के दौरान प्रदर्शनियां आयोजित का भी प्रस्ताव भेजा गया है। उद्योग मंत्री ने कहा कि निगम ने इस वर्ष अप्रैल माह के दौरान हांगकांग में आयोजित हांगकांग गिफ्ट एंड प्रीमियम शो में भी भाग लिया। उन्होंने निगम को अपनी गतिविधियों में विविधता लाने के निर्देश दिए, ताकि संस्थान को लाभकारी एवं आत्मनिर्भर बनाया जा सके।

 हिप्र राज्य हस्तशिल्प एवं हथकरघा निगम के उपाध्यक्ष चन्द्रशेखर ने उद्योग मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि निगम राज्य सरकार की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए मिशन की भावना से काम करेगा। राज्य हस्तशिल्प एवं हथकरघा निगम के प्रबंध निदेशक राम कुमार गौतम ने सीएम का स्वागत किया तथा बैठक की कार्रवाई का संचालन किया। अतिरिक्त मुख्य सचिव (उद्योग) डॉ. एजेवी प्रसाद, विशेष सचिव वित्त डीडी शर्मा, निदेशक मंडल के गैर सरकारी सदस्य तथा वरिष्ठ अधिकारियों ने बैठक में भाग लिया।

ये भी पढ़ेंः 7 HPS अधिकारी बदलेः मनोज होंगे DSP पालमपुर, धीमान जाएंगे बस्सी

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है