Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

धोखाधड़ी मामले में ढिलाई बरतने पर मुकेश ने एक्साइज विभाग के डिप्टी कमिश्नर से की मुलाक़ात

धोखाधड़ी मामले में ढिलाई बरतने पर मुकेश ने एक्साइज विभाग के डिप्टी कमिश्नर से की मुलाक़ात

- Advertisement -

ऊना। नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) और कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा ने एक्साइज विभाग (excise department) के डिप्टी कमिश्नर से मुलाक़ात की। कांग्रेसी नेताओं ने एक्साइज विभाग के साथ दो शराब फर्मों (Liqour Firm) द्वारा अढ़ाई करोड़ की धोखाधड़ी मामले (Fraud Case) में ढिलाई बरतने का आरोप जड़ा है। वहीं जयराम सरकार में शराब माफिया पनपने का भी आरोप लगाया। एक्साइज विभाग के डिप्टी कमिश्नर ने धोखाधड़ी में मामले में जांच के बाद एफआईआर करवाने का दावा किया है।


यह भी पढ़ें: व्यापार मंडल करेगा जयराम ठाकुर का अभिनंदन, इस दिन मंडी आएंगे सीएम


बता दें कि ऊना की दो शराब फर्मो पर एक्साइज विभाग के साथ करीब ढ़ाई करोड़ की धोखाधड़ी मामले को लेकर विपक्ष ने सरकार और विभाग को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है। दरअसल एक पूर्व पुलिस उच्चाधिकारी के परिवारिक सदस्यों की दो फर्मों पर ट्रेजरी के फर्जी चालान विभाग को देकर शराब लेने का मामला सामने आया था। नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने इसी मामले पर विभाग द्वारा ढिलाई बरतने का आरोप जड़ा है। मुकेश ने कहा कि ऊना जिला में शराब माफिया दनदना रहा है और चंद लाइसेंस होल्डरो ने सरकार के साथ करोड़ो का घोटाला किया है जिससे साफ़ पता चलता है कि माफिया के हौंसले बुलंद है। मुकेश ने कहा कि फोरेंसिक लैब में भी यह क्लियर हुआ है कि फर्जी चालान के जरिये हेराफेरी की गई है।

मुकेश ने कहा कि सभी बाते सामने आने के बाद भी सरकार और विभाग ने पुलिस कार्रवाई नहीं की। मुकेश ने एक्साइज विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाये। नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल के शराब कारखानों से अवैध शराब निकल रही है। जिससे लगता है या तो विभाग की मिलीभगत से यह धंधा फलफूल रहा है या फिर कहीं शराब के अवैध कारखाने काम कर रहे है।

एक्साइज विभाग के डिप्टी कमिश्नर प्रदीप शर्मा ने कहा कि दो फर्मों द्वारा धोखाधड़ी का मामला सामने आने के बाद इसकी जांच करवाई गई और अभी 30 सितंबर को ही साइबर ट्रेजरी से फर्जी चालान के जरिये धोखाधड़ी की पुष्टि हुई है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि पुष्टि होने के बाद विभाग ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है और मामले में एफआईआर करवाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है