Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,944,783
मामले (भारत)
179,349,385
मामले (दुनिया)
×

बजट पर चर्चाः मुकेश बोले- अब तक के सबसे महंगे CM साबित होंगे Jai Ram

बजट पर चर्चाः मुकेश बोले- अब तक के सबसे महंगे CM साबित होंगे Jai Ram

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र( Budget Session of Himachal vidhansabha) के दौरान सदन में बजट अनुमान पर चर्चा शुरू हुई जो 14 मार्च तक चलेगी। बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur) पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि सीएम ने सदन में पेपरलेस बजट पेश करने की बात कही जबकि बजट पेपरलेस के साथ डॉयरेक्शन लेस भी था। प्रदेश में इस समय वित्तीय अराजकता का माहौल चल रहा है। बजट भाषण में बजट से जुड़े हुए अहम बिंदु गायब थे। उन्होंने कहा कि 9 फरवरी, 2019 को सीएम ने 5 हजार 68 करोड़ रुपए के कर्ज लेने की बात कही थी लेकिनअपने कहे से 1092 करोड़ का ज्यादा कर्ज बीते वर्ष सीएम ने लिया है। अग्निहोत्री ने कहा कि सीएम जयराम ने 6 मार्च को बजट पेश करने से पहले 5 मार्च को 1160 करोड़ रुपये कर्ज लिया। कांग्रेस के सत्ता छोड़ने पर प्रदेश में 47,906 करोड़ का कर्जा था जो 2018-19 में 50,773 करोड़ और 2019 – 20 में 57,737 करोड़ पहुंच गया है और 2020-21 में 61 हजार करोड़ का सरकार अनुमान लगा रही है जो 65 हजार करोड़ तक पहुंच जाएगा। इस तरह से जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के अब तक के सबसे महंगे सीएम साबित होंगे। कर्जा बढ़ा और विकास गिरा है।इतना ही नहीं फर्जी सोर्स के लिए भी सीएम जाने जाएंगे।


नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि स्मार्ट सिटी का पैसा यस बैंक में फंस गया है। सरकार बताए कितना पैसा और किन-किन विभागों का पैसा येस बैंक में जमा है।इस बीच सीएम ने यस बैंक पर वक्तव्य देने के लिए सीएम जयराम ने खड़े हो कर कहा कि केंद्र सरकार और आरबीआई ने पैसा न डूबे इसका आश्वासन दिया है और पैसा केवल बीजेपी सरकार के समय में ही बैंक में नहीं था कांग्रेस सरकार के समय में भी यस बैंक में सरकार का पैसा जमा था।


मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार ने वित्तायोग से कर्ज माफी की मांग की थी, उसका क्या हुआ, औद्योगिक पैकेज क्या क्या हुआ, तीन बार पीएम आये हिमाचल को दिया क्या। उन्होंने कहा कि 10 हजार करोड़ का कर्ज बीते वर्ष सरकार ने लिया है। सरकार कर्ज पर ही चलेगी और सीएम जयराम ठाकुर 75 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लेकर 5 साल बाद सत्ता को छोड़ेंगे। अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार के सभी प्रोजेक्ट फेस गए हैं। बजट में 1013 करोड़ का मंडी का हवाई अड्डा बनाने की सीएम बात कह रहे हैं जिसमें अब वे फंस गए हैं। केंद्र सरकार इसको लेकर हिमाचल सरकार को कोई पैसा नहीं दे रही है।अभी तक इसको लेकर सरकार ने कोई डीपीआर अभी तक नहीं बनाई है।केंद्र से हिमाचल को योजनाओं में मिलने वाली 90:10 की रेशो टूट गयी है सरकार को मानना होगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है