Expand

अब मैक्लोडगंज में नहीं होगी पार्किंग समस्या

अब मैक्लोडगंज में नहीं होगी पार्किंग समस्या

- Advertisement -

धर्मशाला। पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में शीघ्र ही पार्किंग समस्या दूर होने वाली है। नगर निगम धर्मशाला ने मैक्लोडगंज में दो स्थानों पर मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाने का निर्णय लिया है। पार्किंग के लिए चिन्हित दो भूमि खंडों को नगर निगम के नाम हस्तांतरित करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। मैक्लोडगंज के मुख्य चौक के पास पार्किंग के लिए 4450 वर्ग मीटर और भागसूनाग रोड पर 2500 वर्ग मीटर भूमि चिन्हित की गई थी।

  • यहां पर बनेंगी दो मल्टी स्टोरी पार्किंग
  • नगर निगम के नाम भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया पूरी

meclo-2जिसे नगर निगम के नाम हस्तांतरित करने की प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जा रहा था, जिसे अब पूरा कर लिया गया है। पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में वर्ष भर विदेशी पर्यटकों का आगमन लगा रहता है। यही नहीं हिमाचल के विभिन्न जिलों के लोग भी भ्रमण के लिए मैक्लोडगंज पहुंचते हैं। पार्किंग की उचित व्यवस्था न होने के चलते जहां पुलिस को यातायात बहाल रखने में मशक्कत करनी पड़ती है, वहीं आए दिन जाम की समस्या भी सामने आना आम बात हो गई है। पार्किंग समस्या का प्रमुखता से समाधान करने के लिए मैक्लोडगंज क्षेत्र में नगर निगम ने मल्टी स्टोरी पार्किंग निर्माण का निर्णय लिया था। भूमि हस्तांतरण की प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही अब मैक्लोडगंज में पार्किंग समस्या का समाधान होने की आस बंध गई है।

 गौरतलब है कि पर्यटक सीजन के दौरान और मैक्लोडगंज में किसी बड़े आयोजनों के दौरान पार्किंग की समस्या अखरती है। अव्यवस्थित वाहनों की पार्किंग से यातायात जाम लगना लाजमी है। मैक्लोडगंज तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा की शरण स्थली है, जिसके चलते यहां वर्ष भर देश-विदेश के बौद्ध अनुयायियों सहित बौद्ध भिक्षुओं का आना जाना लगा रहता है। इसके अतिरिक्त सप्ताहांत में अन्य राज्यों के पर्यटकों की मैक्लोडगंज में आमद के चलते भी यातायात समस्या भी बढ़ जाती है। नगर निगम धर्मशाला के डिप्टी मेयर देवेंद्र जग्गी ने बताया कि मैक्लोडगंज क्षेत्र में दो जगहों पर मल्टी स्टोरी पार्किंग का निर्माण प्रस्तावित है। जिसके लिए मैक्लोडगंज मुख्य चौक के पास 4450 वर्ग  मीटर और भागसू रोड पर 2500 वर्गमीटर भूमि नगर निगम के नाम हस्तांरित हो चुकी है। शीघ्र ही अन्य औपचारिकताएं पूरी कर काम शुरू कर दिया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है