Expand

मुनीष हत्या मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

मुनीष हत्या मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -

सरकाघाट। दो दिन पूर्व हुई मुनीष भारद्वाज हत्या मामले में सरकाघाट पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है व दो युवकों से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस गिरफ्तार युवक को ही हत्या का मुख्य आरोपी मान रही है। वहीं, गिरफ्तार युवक ने जो खुलासा पुलिस के सामने किया है, वह काफी फिल्मी प्रतीत हो रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने मसेरन पंचायत के सौरभ नामक युवक को हिरासत में ले लिया है, जबकि अन्य दो युवकों विशाल सक्सेना और अजय कुमार जो दोनों पपलोग पंचायत के खरोह गांव से संबंध रखते हैं उनसे पुलिस गहन पूछताछ कर रही है। गत रात्रि हिरासत में लिए सौरभ ने पुलिस को बयान दिया है कि घटना वाले दिन वह शिमला से आया था और उसने मुनीष के कहने पर ही उसके घर फोन किया था कि वो भी मुनीष के साथ चंडीगढ़ जा रहा था, जबकि बस में बैठने के बाद वे दोनों बेहड़ गांव के पास बस से उतरकर जंगल को चले गए थे। दिन में मुनीष के साथ खरोह गांव के अन्य दो युवक भी घटनास्थल पर थे, जहां उन  तीनों ने नशे के लिए प्रयोग होने वाली फ्लूइड की 11 ट्यूबें एक ही व्यापारी से खरीदी व उनका सेवन किया।

  • followupideasपुलिस ने मसेरन पंचायत के सौरभ को धरा
  • दो अन्य युवकों से की पूछताछ

शाम होते ही वे अपने घरों को चले गए थे और फिर उसने और मुनीष ने और ट्यूबें खरीदीं और उनका सेवन किया। सौरभ के अनुसार उन पर नशा इतना चढ़ गया था कि वे होश में नहीं थे और नशे कि हालत में वे चीड़ के पेड़ के सहारे पानी के टैंक पर चढ़ गए थे और वहां से चांद के ऊपर जाने की बातें करते रहे थे और जब वे उड़ान भरने लगे तो टैंक के नीचे गिर गए। उसके बाद वह थोड़ा सा घायल हुआ और धक्के खाता हुआ किसी न किसी तरह अगले दिन अपने घर पहुंच गया और मुनीष वहीं रह गया था और फिर घर आने पर ही उसने मुनीष की बहन को कॉल किया था। पुलिस ने सौरभ को ही हत्या का मुख्य आरोपी मान लिया है और खरोह गांव के दोनों युवकों को बुलाकर गहन पूछताछ कर रही है। मदन धीमान ने बताया कि हर पहलू पर जांच चल रही है और अगर किसी और की संलिप्तता पाई गई तो उसे भी नहीं बख्शा जाएगा। धीमान ने सारे तथ्यों की पुष्टि करते हुए बताया कि अभी और गहन पूछताछ के लिए अदालत से सौरभ का रिमांड मांगा जाएगा।

police-investigationआखिर किसने किया युवक का कत्ल

मंडी। सरकाघाट पुलिस ने मुनीष भारद्वाज की मौत के मामले में हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मुनीष भारद्वाज का शव पिछले कल सुबह बरामद हुआ था। मृतक की बहन पूनम भारद्वाज  द्वारा पुलिस को दिए बयान में कहा गया है कि उसके भाई की हत्या हुई है और उसके माथे, सिर और मुंह पर पाए गए चोटों के निशान यही बात जाहिर करते हैं। पूनम भारद्वाज  का कहना है कि उनके भाई की किसी से भी दुश्मनी नहीं थी और वह एक सीधा-सादा लड़का था। वहीं, पुलिस इस मामले में सौरभ नाम के युवक से कड़ी पूछताछ कर चुकी है, लेकिन सच्चाई सामने नहीं आ सकी है। यह वही युवक है जो कि मृतक मुनीष भारद्वाज के साथ था।वहीं सौरभ के पिता के बयान पर सवालिया निशान लग गए हैं। एक ओर  सौरभ के पिता यह  कहते हैं कि उसका लड़का शिमला से आ रहा था।  वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार गत दिन पूर्व वह मुनीष के साथ ही चंडीगढ़ जाने वाली बस में बैठा था। अब सवाल यह है कि फिर क्यों और किस प्रकार दोनों युवक बस से उतरकर घने जंगल के  बीच पहुंच गए। इन सभी पहलुओं पर पुलिस गहनता से जांच कर रही है।

  • murder2पुलिस ने अंजान व्यक्ति के खिलाफ दर्ज किया हत्या का मामला
  • मृतक युवक की बहन बोली, भाई का हुआ है मर्डर

युवक द्वारा की गई फोन कॉल्स और बाद में उसके पिता का बयान उसे सन्देह के घेरे  में ला रहा है। दोनों युवकों का वहां बैठना और सौरभ का नशे में लड़खड़ाते हुए  घर पहुंचना और टैंक के पास मुनीष का शव मिलना ये सभी बातें रहस्य बनी हुई हैं। घटनास्थल पर मुनीष का बैग मिलना, पैंट की जेब से 1800 रुपये मिलना और मोबाइल का मिलना भी पहेली बना हुआ हैं। डीएसपी मदन धीमान ने बताया की दोनों युवक बेहड़ गांव के पास बस से उतरे हैं और उसके बाद जंगल में चले गए हैं। फिलहाल युवक यह तो स्वीकार कर रहा है कि वे  दोनों  वहां नशीली वस्तुओं  का प्रयोग कर कर रहे थे। डीएसपी मदन धीमान ने  पुष्टि करते हुए बताया कि हत्या  का मामला अंजान व्यक्ति पर दर्ज कर लिया गया है और पुलिस शीघ्र ही मामले की सच्चाई तक पहुंच जाएगी। मृतक मुनीष की बहन और मां के विलाप हर किसी की आंखें नम कर रहे हैं और पूनम रोते हुए बार-बार यही कह रही है कि अब वह किस की कलाई में राखी बांधेगी। पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम करवा उसका बिसरा और अन्य सामग्री फॉरेंसिक लैब को जांच हेतु भेज दी है और वहां से असली बात का पता  चलने के आसार हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है