Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

ऊनाः Quarantine में मुस्लिम पढ़ सकेंगे नमाज, रोजे में खाने को भी विशेष प्रबंध

ऊनाः Quarantine में मुस्लिम पढ़ सकेंगे नमाज, रोजे में खाने को भी विशेष प्रबंध

- Advertisement -

ऊना। रमजान महीने में जिला ऊना के बफर क्वारंटाइन (Quarantine) सेंटर में रह रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों को नमाज पढ़ने और रोजे के दौरान खाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा विशेष कदम उठाए गए हैं। डीसी ऊना (DC Una) ने ऊना के बफर क्वारंटाइन में रह रहे मुस्लिमों को नमाज के लिए अलग स्थान की व्यवस्था की है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने हुए नमाज पढ़ने को कहा है। वहीं, इनको रोजे के दौरान खाने के लिए भी विशेष प्रबंध किया है। 28 दिन का बफर क्वारंटाइन पीरियड पूरा करने वाले अन्य राज्यों के लोगों की घर वापसी के लिए डीसी ऊना ने संबंधित राज्यों के डीएम से पत्राचार किया है, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब ना आने के कारण उनकी घर वापसी अभी नहीं हो पाएगी।

यह भी पढ़ें: नींबू के पौधे खा गई बकरियां तो चाचा ने गुस्से में भतीजे पर किया दराट से वार

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जिला ऊना में प्रवेश करने वाले अन्य राज्यों के कई लोग 28 दिन पूरे होने के बाद भी घरों को वापस नहीं जा पा रहे है। इसके लिए संबंधित राज्यों के डीएम द्वारा जिलाधीश ऊना के पत्राचार का जवाब ना देना रोड़ा बन रहा है। ऊना के बफर क्वारंटाइन में सैकड़ों अन्य राज्यों के लोगों को क्वारंटाइन किया गया था, जिनका क्वारंटाइन पीरियड पूरा भी हो चूका है। इस बारे डीसी ऊना ने संबंधित राज्यों के डीएम से मामला उठाया गया था जिसके बाद पंजाब (Punjab) के डीएम द्वारा उन्हें पास जारी करने के बाद उनकी तो घर वापसी हो गई, लेकिन 200 के करीब अन्य राज्यों के लोग अभी भी घर वापसी की राह देख रहे हैं।


वहीं, रमजान का पवित्र महीना शुरू होने वाला है। ऐसे में ऊना के बफर क्वारंटाइन सेंटर में 11 मुस्लिम समुदाय के लोग भी लॉकडाउन के दौरान क्वारंटाइन किए गए हैं। डीसी ऊना ने इन मुस्लिमों को रमजान के लिए आवश्यक खाने-पीने की चीजें और नमाज पढ़ने के लिए अलग से स्थान चिन्हित करने का आश्वासन दिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है