Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,501,851
मामले (भारत)
229,513,714
मामले (दुनिया)

म्यांमार तख्तापलट : सेना ने एक ही दिन में 91 प्रदर्शनकारी मारे, अब तक 300 से ज्यादा की मौत

14 मार्च को एक दिन में हुई कुल मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा

म्यांमार तख्तापलट : सेना ने एक ही दिन में 91 प्रदर्शनकारी मारे, अब तक 300 से ज्यादा की मौत

- Advertisement -

म्यांमार में सेना तख्तापलट (Myanmar coup) कर चुकी है। तख्तापलट (coup) के बाद अब सेना प्रदर्शनकारियों का कत्लेआम कर रही है। तख्तापलट के बाद से प्रदर्शनकारियों (Protester) के लिए शनिवार का दिन सबसे बुरा रहा। दरअसल तख्तापलट के बाद से बहुत सारे लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। ये प्रदर्शनकारी (Protester) खुलकर सेना के शासन का विरोध कर रहे हैं। सेना की ओर से लगातार जनता के आंदोलन को कुचलने की कोशिश की जा रही। बताया जा रहा है कि म्यांमार में अब तक 300 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों की मौत (Killed) हो चुकी है। केवल शनिवार को ही 91 प्रदर्शनकारियों की मौत (Died) हुई है।

म्यांमार (Myanmar) के मीडिया संस्थान ये मौत के आंकड़े रिपोर्ट कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने पिछले महीने हुए सैन्य तख्तापलट (coup) के बाद से आज सबसे ज्यादा 91 प्रदर्शनकारियों (Protester) की मौत हुई है। म्यांमार की एक ऑनलाइन (Online) समाचार वेबसाइट म्यांमार नाउ (Myanmar Now) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक शनिवार को प्रदर्शनकारियों (Protester) की मौत आंकड़ा 91 तक पहुंच गया। यह संख्या बीते 14 मार्च को एक दिन में हुई कुल मौत (Death) में सबसे ज्यादा है।

म्यांमार में वार्षिक सशस्त्र सेना दिवस (Armed Forces Day) के मौके पर लोगों ने बड़ी संख्या में तख्तापलट (Myanmar coup) का विरोध करने सड़कों पर उतरे थे। सेना (Army) ने इन्हें रोकने के लिए गोली चलाई जिसमें बच्चों सहित दर्जनों नागरिकों की मौत (Death) हो गई। 1 फरवरी को सैन्य तख्तापलट (Army Coup) के खिलाफ प्रदर्शनकारियों को यंगून, मांडले और अन्य शहरों की सड़कों पर सैन्य (Army) चेतावनी दी गई थी जिसके बाद भी विरोध प्रदर्शन पर उन्हें सिर और पीठ में गोली मार दी गई। हालांकि रिपोर्ट की गई मौतों की संख्या को स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सका है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है