Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

निर्देश : NADA करवाए भारतीय क्रिकेटरों का Dope Test

निर्देश : NADA करवाए भारतीय क्रिकेटरों का Dope Test

- Advertisement -

शिमला। केंद्रीय खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) को निर्देश दिया है कि वह विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) कोड को ‘संपूर्णता और निष्पक्षता’ से लागू करने को लेकर बीसीसीआई पर दबाव बनाए और भारत में होने वाले घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरान क्रिकेटरों का डोप टेस्ट कराए। मंत्रालय ने नाडा को पूरे अधिकार और ताकत दी है कि वह अपने ‘डोप कंट्रोल’ अधिकारियों को बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त टूर्नामेंटों और मैचों के दौरान क्रिकेटरों के रक्त और यूरिन सैंपल ले सकें। गौर रहे कि वाडा ने आईसीसी से कहा कि वह नेशनल एंटी-डोपिंग एजेंसी (नाडा) से भारतीय क्रिकेटरों की डोप टेस्टिंग के निर्देश दे। वाडा ने कहा है कि अगर बीसीसीआई ऐसा नहीं करता है, तो वह नाडा की मान्यता रद्द कर सकता है। अगर बीसीसीआई की जिद से ऐसा होता है, तो यह भारत के सभी खेलों के लिए संकट पैदा कर सकता है। इस संदर्भ में वाडा महानिदेशक ओलिवर निगली ने खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर को पत्र लिखा था।

बीसीसीआई अड़चन डालेगा तो लेंगे एक्शन

खेल सचिव राहुल भटनागर ने कहा, मैंने नाडा के महानिदेशक (नवीन अग्रवाल) को निर्देश दिए हैं कि वह अपने क्रिकेटरों के सैंपल लेने के लिए डोप कंट्रोल अधिकारियों को भारत में होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंटों में भेजे। यदि बीसीसीआई कोई अड़चन पैदा करता है या नाडा के काम में किसी तरह की परेशानी खड़ी करेगा तो हम क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ कोई ऐक्शन लेने से नहीं कतराएंगे। उन्होंने कहा कि हम भारत में होने वाले मैचों के दौरान सैंपल टेस्ट से शुरुआत कर रहे हैं।
इसके बाद आगे बढ़ेंगे और आउट-ऑफ कॉम्पिटिशन टेस्टिंग कराएंगे। एक अन्य अधिकारी ने बाताया कि यदि बोर्ड नाडा का लगातार विरोध करता रहा तो मंत्रालय बीसीसीआई को कोर्ट तक ले जा सकता है। इस बारे में नाडा महानिदेशक और बीसीसीआई अधिकारियों से बात नहीं हो सकी, लेकिन बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में चल रहे लोढा समिति की सिफारिशों को लागू करने के मामले के बाद ही देखेगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है