Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

नादौन को जल्द मिल जाएगा मिनी सचिवालय और अस्पताल भवन

नादौन को जल्द मिल जाएगा मिनी सचिवालय और अस्पताल भवन

- Advertisement -

नादौन। शहर में निर्माणाधीन मिनी सचिवालय तथा अस्पताल भवन सहित स्तरोन्नत की जा रहे क्षेत्र के पांच संपर्क मार्गों का विभागीय अधिकारियों ने बुधवार को निरीक्षण (Inspection) किया। उन्होंने नादौन-बेला, रंगस-रैल-बड़ा, जलाड़ी-फतेहपुर, रंगस-कंडरोला, तथा मानपुल भरमोटी संपर्क मार्गों के चल रहे स्तरोन्नत कार्यों का भी जायजा लिया। इस दौरान सीनियर इंजीनियर एनपीएस चौहान, एक्सीयन विवेक शर्मा, एसडीओ नरेश कौशल, कुमार एसोसिएट के एमडी नरेश कुमार, अशोक कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें

नादौन (Nadaun) में निर्माणाधीन इन भवनों के निरीक्षण के लिए विशेष तौर पर पहुंचे चौहान ने कहा कि अस्पताल भवन निर्माण का कार्य आगामी वर्ष जनवरी माह तक पूरा हो जाएगा जबकि मई माह तक मिनी सचिवालय का कार्य पूरा होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि इन भवनों में तकनीकी तौर पर विभिन्न पहलुओं की संभावनाओं के लिए ही वह इनके निरीक्षण के लिए विशेष तौर पर यहां आए हैं। उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से पूरा प्रयास किया जा रहा है कि दोनों भवनों के निर्माण का कार्य शीघ्र पूरा हो सके तथा इनका लोकार्पण किया जा सके। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही लोगों को इन भवनों की सुविधा उपलब्ध होगी। मिनी सचिवालय (Mini Secretariat) के भवन के निर्माण पर करीब बारह करोड़ रुपए खर्च होने की उम्मीद है।


पहले अस्पताल भवन (Hospital building) के लिए कम बजट होने के कारण निर्माण उसी के अनुरूप करवाया जा रहा था परंतु बाद में इसके ढांचे में बढ़ोतरी तथा अधिक बजट का प्रावधान हो जाने से इसके निर्माण के अगले निर्माणाधीन भाग में कई तरह के तकनीकी व आवश्यक बदलाव किए गए ताकि लोगों को और अधिक सुविधा मिल सके। वहीं, इसमें कार्य करने वाले स्टाफ की आवश्यक जरूरतों के हिसाब से भी कुछ बदलाव किए गए परंतु अब जनवरी माह तक इसका कार्य पूरा होने की उम्मीद है। इससे पूर्व उन्होंने मिनी सचिवालय तथा अस्पताल के निर्माणाधीन भवन का अन्य अधिकारियों सहित बारीकी से निरीक्षण किया तथा कई तकनीकी पहलुओं बारे जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने दोनों ही भवनों के निर्माण में हो रही प्रगति पर संतोष जाहिर किया।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है