Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

लो जी, अब 72 घंटे दिन- रात आंदोलन करेंगे Outsource worker

लो जी, अब 72 घंटे दिन- रात आंदोलन करेंगे Outsource worker

- Advertisement -

कैबिनेट में बात न बनने के बाद लिया फैसला, आठ से शुरू होगा प्रदर्शन

शिमला। कैबिनेट में आउटसोर्स कर्मियों के लिए ठोस नीति न बनने के बाद ये कर्मचारी अब गुस्से में हैं। आउटसोर्स कर्मचारी महासंघ अब अपनी मांगों को लेकर आठ मई से सचिवालय के बाहर 72 घंटे तक दिन रात आंदोलन करेंगे। आउटसोर्स कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष धीरज का कहना है कि सरकार झूठे आश्वासन देकर प्रदेश के विभिन्न विभागों में लगे आउटसोर्स कर्मियों के साथ धोखा कर रही है। आउटसोर्स कर्मियों में कुछ कर्मी ऐसे है, जो 16 साल काम कर रहे हैं, लेकिन कड़ी मेहनत के बावजूद उन्हें 5500 रुपए प्रतिमाह दिया जा रहे है, जिससे आज के महंगाई के ज़माने में गुजरा करना मुश्किल है। इसमें ठेकेदार कर्मियों का शोषण कर रहे हैं और उनके हक का पैसा कमीशन के रूप में हड़प रहे हैं।


यह भी पढ़ें… CII ने Drug Controller Office की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल

महासंघ ने चेतावनी दी है कि सरकार ने आठ से पहले उनके लिए नीति नहीं बनाई तो महासंघ आठ मई से सचिवालय के बाहर 72 घंटे के आंदोलन पर बैठ जाएंगे। गौर रहे कि प्रदेश में 14,300 के लगभग आउटसोर्स कर्मचारी विभिन्न विभागों में कार्य कर रहे हैं, जिनमें तीन हज़ार से ज्यादा अकेले स्वास्थ्य विभाग में तैनात है, उसके बाद बिजली विभाग एवं शिक्षा विभाग में दो हज़ार के करीब आउटसोर्स कर्मचारी कार्य कर रहे है।


बजट में भी सरकार ने आउटसोर्स कर्मियों के लिए नीति बनाए जाने का जिक्र किया था, यहां तक की इस खुशी में महासंघ ने सीएम के आभार के लिए सम्मलेन भी आयोजित करवाया था और कैबिनेट में नीति बनाए जाने की भी खूब चर्चा रही थी, लेकिन अब नीति की आस टूटती देख आउटसोर्स कर्मचारी महासंघ ने संघर्ष का ऐलान कर दिया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है