Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

नड्डा ने दिया राहुल को चैलेंज: CAA के प्रावधानों पर सिर्फ 10 लाइन बोलकर दिखाएं

नड्डा ने दिया राहुल को चैलेंज: CAA के प्रावधानों पर सिर्फ 10 लाइन बोलकर दिखाएं

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा नागरिकता संशोधन कानून का करारा विरोध किया जा रहा है। इस सब के बीच बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। रविवार को नड्डा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को चैलेंज देते हुए कहा कि वह इस कानून के प्रावधानों पर केवल 10 पंक्तियां बोलकर दिखाएं। सीएम के समर्थन में बीजेपी (BJP) द्वारा आयोजित किए गए आभार सम्मेलन को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि मैं राहुल से कहना चाहता हूं कि वह सीएए (CAA) के प्रावधानों पर केवल 10 लाइन बोल दें। वह बस दो लाइन उन प्रावधानों पर भी बोलकर दिखायें जिनसे तथाकथित तौर पर देश का नुकसान हो रहा है।

नड्डा ने आगे कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश का नेतृत्व करने आये लोगों को सीएए के बारे में बुनियादी बातें तक पता नहीं हैं। बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष ने आगे कहा कि देश में पिछले एक हफ्ते के दौरान सीएए के विरोध में हुए हिंसक प्रदर्शनों में सार्वजनिक संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा है। लेकिन क्या राहुल ने इस नुकसान की निंदा करते हुए कोई बयान दिया है? उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस और बीजेपी के बीच विचारधारा की लड़ाई हो सकती है। आपकी (राहुल की) सीमित बुद्धि के कारण किसी विषय पर आपके विचार हमसे अलग हो सकते हैं। लेकिन यह कहां तक उचित है कि आप हिंसा पर एक भी शब्द नहीं बोलें?

नड्डा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सीएए पर जनता को गुमराह करते हुए एक वर्ग विशेष के लोगों को उकसा रही है और ‘वोट बैंक को देश से ऊपर रखकर हिंसा की आग पर राजनीति की रोटियां सेंक रही है।’ उन्होंने कहा, ‘राहुल इस सवाल का भी जवाब दें कि क्या उन्होंने वर्ष 1947 में हुए भारत के विभाजन का इतिहास पढ़ा है? उनके वक्तव्यों से तो कतई नहीं लगता कि उनके दिल में देश के उस बंटवारे का कोई दर्द है जब बर्बर नरसंहार के बीच लाखों लोगों को अपनी जान की सलामती और स्त्रियों को अपनी आबरू बचाने के लिये मातृभूमि को अचानक छोड़ना पड़ा था।’

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है