Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

नड्डा बोले, महिलाओं को मिले अवसर तो वह पुरुषों से निकलेंगी आगे

नड्डा बोले, महिलाओं को मिले अवसर तो वह पुरुषों से निकलेंगी आगे

- Advertisement -

ऋषि महाजन/नूरपुर। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि अगर महिलाओं को अवसर प्रदान किए जाएं तो वह पुरुषों से आगे निकलने की क्षमता रखती हैं। उन्होंने कहा कि महिला की समाज में स्थिति उस समाज की संस्कृति को दर्शाती है। भारतीय दर्शन हर तरफ से महिला को पुरुष से आगे रखता है। यह बात कंेद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने बीजेपी महिला मोर्चा कार्यसमिति की बैठक में कही।
उन्होंने कहा कि सामाज में महिलाओं को लेकर कई भ्रांतियां हैं। इन भ्रांतियों को भारतीय दर्शन से दूर किया जा सकता है।  उन्होंने कहा कि हमारे समाज में घर की बाला को पांव नहीं छूने दिए जाते हैं। कन्या का पूजन होता है। घर का सबसे लाडला नहीं बल्कि लाडली होती है।
उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने महिलाओं के लिए कई योजनाएं चलाई हैं। बच्चा पैदा होने से लेकर उसके पालण पोषण तक और फिर से वह मां बनने की स्थिति में नहीं आती स्वास्थ्य मंत्रालय खर्चा देता है। भारत सरकार ने मां कार्यक्रम शुरू किया है। इसके तहत यह सुनिश्चित किया है कि बच्चे के पैदा होने से आधे घंटे के अंदर शिशु को मां का दूध पिलाना अनिवार्य किया है।

बीजेपी ने ही महिलाओं को पंचायती राज में दिया आरक्षण

बीजेपी महिला मोर्चा कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए कांगड़ा-चंबा के सांसद शांता कुमार ने कहा कि बीजेपी जिस संस्कृति में राजनीति कर रही है, उसमें नारी को बहुत ऊंचा स्थान दिया गया है। बीजेपी कई तरीकों से महिलाओं को आगे लाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि 1990 में उनकी सरकार ने ही पंचायती राज में महिलाओं को आरक्षण दिया था, ताकि महिलाएं चुनावों में अपनी भागीदारी निभा सकें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है