Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

Nadoun के रोहित होंगे AIFF के फुटबॉल मैच ऑफिशल

Nadoun के रोहित होंगे AIFF के फुटबॉल मैच ऑफिशल

- Advertisement -

Football :हमीरपुर। हिमाचल फुटबॉल का एक और सितारा जल्द ही फुटबॉल जगत में चमकने को तैयार है। नादौन तहसील स्थित छोटे से गांव तरंगवाल का रहने वाला रोहित अब बड़े-बड़े फुटबॉल दिग्गजों को अपने इशारों पर काबू करके रखेंगे। रोहित को अखिल भारतीय फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) ने अधिकारिक फुटबॉल मैच अधिकारी नियुक्त किया है।

18 जून को उत्तराखंड में राष्ट्रीय स्तर पर कैरियर का पहला मैच करवाएंगे

यह जानकारी हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के मीडिया को-ऑर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि रोहित को 18 से 26 जून 2017 तक उत्तराखंड में आयोजित होने वाले अखिल भारतीय फुटबॉल फैडरेशन के टूर्नामेंट में मैच अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है।


Football :अभी तक हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ में दे रहे हैं सेवाएं 

गौर हो कि इससे पहले रोहित हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ (एपीएफए) में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। एचपीएफए द्वारा करवाई विभिन्न फुटबॉल प्रतियोगिताओं में रोहित बतौर मैच अधिकारी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। रोहित की इस कामयाबी के पीछे हालांकि उसकी कड़ी मेहनत तथा लगन है, लेकिन बावजूद इसके वह इसका श्रेय वह एचपीएफए के महासचिव दीपक शर्मा, हेड ऑफ रेफरीज श्याम सुंदर शर्मा, कोच हरचरण सिंह बॉबी, संजेश जंबाल, प्रदीप ठाकुर तथा अपने स्व. दादा वकील सिंह को देते हैं।

फ्यूचर इंडिया कोर्स किया पास

रोहित ने प्रीमियर स्किल्स रेफरी डेवलपमेंट कोर्स लेबल-टू हाल ही में पास किया है। यह कोर्स मुंबई में प्रोफेशनल गेम्स ऑफ मैच ऑफिशल लिमिटेड (पीजीएमओएल) द्वारा करवाया गया। इस कोर्स को करने वाले रोहित हिमाचल प्रदेश के एकमात्र खिलाड़ी रहे। कोर्स के लिए समूचे भारत से 30 उम्मीदवार आए थे।

इनमें से उत्तर भारत से केवल 4, दिल्ली से 3 और हिमाचल से रोहित शामिल हैं। लेबल-टू स्तर के इस कोर्स का मुख्य उद्देश्य भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए रेफरियों को विकसित करना रहा। वहीं रोहित की इस काययाबी से हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ सहित तमाम फुटबॉल प्रेमियों में खुशी की लहर है। एचपीएफए के महासचिव दीपक शर्मा ने राष्ट्रीय स्तर की टूर्नामेंट के लिए एआईएफएफ द्वारा नियुक्त होने पर रोहित को बधाई दी। ​

French Open: नडाल ने Wawrinka को एक तरफा मुकाबले में हराकर जीता खिताब

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है