×

Nagaland में महिला आरक्षण पर भड़की हिंसा, CM आवास आग के हवाले

Nagaland में महिला आरक्षण पर भड़की हिंसा, CM आवास आग के हवाले

- Advertisement -

कोहिमा। नगालैंड में नगर निकाय चुनावों में महिलाओं को 33 % आरक्षण दिए जाने के खिलाफ विरोध प्रर्दशन हिंसात्मक रूप ले गया है। प्रदर्शनकारियों ने दीमापुर स्थित सीएम टीआर जेलिआंग के निजी आवास और कोहिमा नगर परिषद की इमारत को आग के हवाले कर दिया है। हालांकि उस वक्त सीएम कोहिमा स्थित अपने सरकारी आवास में थे और वह पूरी तरह सुरक्षित हैं। वहीं, हालात बेकाबू होता देख नगालैंड पुलिस की मदद के लिए सेना की पांच टुकड़ि‍यां भेजी गई हैं।


नगालैंड के डीजीपी का कहना है कि दीमापुर में हालात अब काबू में हैं, उन्होंने साथ ही बताया कि कोहिमा में हिंसा की कुछ घटनाएं हुई हैं, लेकिन हालात वहां भी काबू कर लिए गए हैं।

दरअसल यह हिंसा उस वक्त भड़की जब विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस से झड़प में दो युवकों की मौत हो गई। इससे गुस्साई भीड़ ने कोहिमा स्थित सीएम आवास को घेर लिया है और कई सरकारी भवनों में आग लगा दी है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय और आबकारी विभाग के कार्यालय को भी हिंसक भीड़ ने आग के हवाले कर दिया। ये लोग जनजातीय समूहों के विरोध के बावजूद चुनाव के लिए आगे बढ़ने को लेकर सीएम टीआर जेलिआंग और उनकी पूरी कैबिनेट का इस्तीफा मांग रहे थे।

नगालैंड के दिमापुर और लोंगलेंग जिलों में मंगलवार रात से पुलिस और भीड़ के बीच हुई झड़पों में दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए थे, जबकि लोगों ने सरकारी संपत्तियों को भी भारी नुकसान पहुंचाया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है