Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,381,728
मामले (भारत)
227,957,773
मामले (दुनिया)

Solan में मिले एक हजार अवैध पानी के कनेक्शन, नींद से जागी नगर परिषद

Solan में मिले एक हजार अवैध पानी के कनेक्शन, नींद से जागी नगर परिषद

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/सोलन। शहर में करीब एक हज़ार अवैध पानी के कनेक्शनों ( illegal Water Connections) को काटने के लिए नगर परिषद ( Nagar Parishad) ने कार्रवाई शुरू कर दी है। शहर के विभिन्न वार्डों में नगर परिषद ने करीब 60 अवैध कनेक्शन अब तक काट दिए हैं और अन्य बचे हुए अवैध कनेक्शनों को काटने की तैयारी की जा रही है। जिससे नगर परिषद को प्रतिमाह करीब 1 लाख रुपये तक का नुकसान हो रहा है।

यह भी पढ़ें: Corona virus : मैक्लोडगंज व बीड़-बिलिंग के Hotels में भेजे जा रहे सेल्फ डिक्लेरेशन फार्म

 

करीब एक माह पहले नगर परिषद ने ऐसे अवैध कनेक्शनों की पड़ताल शुरु की थी और चंबाघाट क्षेत्र से 12 कनेक्शन काटे थे। अब फिर से यह मुहिम चलाई गई है और वार्डों में नगर परिषद की टीमें पानी के अवैध कनेक्शनों की जांच कर रही हैं। बता दें कि शहर में करीब 1000 ऐसे कनेक्शन हैं जो बिना किसी अनुमति के अवैध रूप से लगाए गए हैं और इसका कोई भी राजस्व नगर परिषद को नहीं मिल रहा है। यही नहीं शहर में विभिन्न स्थानों पर लगाए गए सार्वजनिक नलों का प्रयोग भी निजी प्रयोग के लिए ही हो रहा है। इन नलों पर भी मीटर लगाए जा रहे हैं और इसका बिल उनसे ही वसूला जाएगा, जो इसका प्रयोग कर रहे हैं। शहर के प्रत्येक वार्ड में अभी तक 3-3, 4-4 कनेक्शन अवैध काटे गए हैं, जो बिना किसी औपचारिकता व अनुमति के लगे हुए थे। नगर परिषद ने इन कनेक्शनों को तुरंत काट दिया है।

 

क्या कहते हैं नगर परिषद अध्यक्ष

नगर परिषद के अध्यक्ष देवेंद्र ठाकुर ने कहा कि पानी की आपूर्ति शहर भर में नगर परिषद द्वारा की जाती है। जबकि नगर परिषद को पानी की आपूर्ति सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा की जाती हैए जिसकी पूरी रकम नगर परिषद से सिंचाई विभाग को कर दी जाती है। इससे नगर परिषद को राजस्व का घाटा हो रहा है। लेकिन अवैध कनेक्शन काटने के उपरांत काफी हद तक नगर परिषद का घाटा कम हो सकेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है