×

शिमला: विक्ट्री टनल के बस स्टॉप को बंद करने पर भड़की नागरिक सभा

शिमला: विक्ट्री टनल के बस स्टॉप को बंद करने पर भड़की नागरिक सभा

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। जिला प्रशासन के विक्ट्री टनल के बस स्टॉप (Victory Tunnel Bus Stop) को बंद करने के फैसले का शिमला नागरिक सभा (Nagrik Sabha) ने कड़ा विरोध किया है। नागरिक सभा (Nagrik Sabha) ने इसे तानाशाही पूर्वक उठाया गया कदम करार दिया है। नागरिक सभा (Nagrik Sabha) ने इस बस स्टॉप (Bus Stop) को पहले की तरह बहाल करने की मांग की है। नागरिक सभा ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर प्रशासन ने जल्द अपना फैसला नहीं बदला तो नागरिक सभा सड़कों पर उतरने को मजबूर हो जाएगी।


यह भी पढ़ें: कुल्लूः अस्पताल की तीसरी मंजिल से कूदा बिहार निवासी, एक की हार्ट अटैक से मौत

 

शिमला नागरिक सभा के अध्यक्ष विजेंद्र मेहरा व सचिव कपिल शर्मा ने कहा है कि ट्रैफिक (Traffic) को रेगुलेट करने के नाम पर जिला प्रशासन तानाशाही कर रहा है व विक्ट्री टनल (Victory Tunnel) से लक्कड़ बाजार व ऊपरी शिमला की ओर जाने वाले सैकड़ों यात्रियों को बेवजह परेशान किया जा रहा है। इस बस स्टॉप (Bus Stop) पर रोजाना सैकड़ों लोग व खासतौर पर महिलाएं व बच्चे बसों के इंतजार में खड़े रहते हैं। विजेंद्र मेहरा ने कहा कि जिला प्रशासन को ट्रैफिक प्लान (Traffic Plan) इस तरह से बनाना चाहिए कि जिस से जनता को सुविधा मिले न कि जनता परेशान हो। जिला प्रशासन का यह निर्णय पूरी तरह जनविरोधी है। इससे ट्रैफिक रेगुलेट नहीं हो पाएगा। जिला प्रशासन के इस निर्णय से जनता भारी दिक्कत में है।

यह भी पढ़ें: ट्रैकिंग पर निकले दो स्टूडेंट जंगल में फंसे, रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाले

उन्होंने कहा है कि गर्मी के मौसम में शिमला (Shimla) शहर में सैकड़ों गाड़ियों में हजारों पर्यटक घूमने आते हैं। इससे शहर में गाड़ियों की भीड़ बढ़ जाती है। इस से निजात पाने के लिए जिला प्रशासन को दूरगामी कदम उठाने की आवश्यकता है। पर्यटकों के शिमला शहर में आने का खामियाजा स्थानीय जनता क्यों भुगते। शिमला शहर की जनता नगर निगम व प्रदेश सरकार को प्रॉपर्टी टैक्स, गारबेज चार्जेज़, पानी के बिल व अन्य तरह के टैक्स सहित हर तरह से पैसे का भुगतान करती है, परन्तु उन्हें सुविधा देने के बजाए उन्हें बेवजह तंग किया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि अगर जिला प्रशासन ने निर्णय पर पुनर्विचार करके इस जनता विरोधी निर्णय को न बदला तो नागरिक सभा जनता को लामबंद करके सड़कों पर उतर आएगी व चक्का जाम से भी गुरेज नहीं करेगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है