×

Nahan को अमृत City बनाने की पहल

Nahan को अमृत City बनाने की पहल

- Advertisement -

नाहन। नगर को अमृत सिटी बनाने के लिए नाहन के विधायक राजीव बिंदल ने हुंकार भर दी है। गणतंत्र दिवस समारोह के लिए यहां पहुंचे शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा से मुलाकात कर बिंदल ने उन्हें नाहन की परेशानियां बताई। विधायक ने एक ज्ञापन भी शहरी विकास मंत्री को सौंपा और अमृत सिटी के लिए प्रोपोजल बना कर केंद्र को प्रेषित करने की बात कही। इस दौरान नाहन नगर की पार्किंग-सीवरेज-लाइट-गलियों-सफाई आदि संबंधी समस्याओं के बारे भी अवगत करवाया।


  • सुधीर शर्मा को बिंदल ने सौंपा ज्ञापन
  • शहरी की दिक्कतों से करवाया अवगत, विकास को मांगा धन

बीजेपी विधायक बिंदल ने ज्ञापन में धौलाकुआं, माजरा, सैनवाला व मिश्रवाला पंचायत को टीसीपी में न डाला जाए बारे भी बताया। इस मौके पर बिंदल के साथ नगर परिषद अध्यक्ष अनिता शर्मा, उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ता, जिला परिषद सदस्य विनय गुप्ता, पार्षद श्यामा देवी, नीलम सैनी, रेखा तोमर, शुभम सैनी आदि उपस्थित थे।

बिंदल ने तल्ख लहजे में कहा कि नाहन में सीवरेज व्यवस्था होनी चाहिए, उन्होंने कहा कि जब आपने मंत्री पद ग्रहण किया था, उसी दौरान बजट सत्र में आपसे आग्रह किया था कि यहां पर सीवरेज की व्यवस्था होनी चाहिए। बिंदल ने शहरी विकास मंत्री से कहा कि उस समय आप ही ने सदन में ही सीवरेज के लिए धन का प्रावधान करने को आश्वासन दिया था, लेकिन अब सरकार अपने अंतिम वर्ष में हैं और हमें कोई धन प्राप्त नहीं हुआ है। नाहन नगर में तालाबों, पार्कों एवं ऐतिहासिक स्थलों, पानी के स्त्रोतों आदि के रखरखाव एवं सुधार के लिए धन की जरूरत है। नाहन की सड़कों एवं गलियों एवं नालों के सुधार के लिए एवं निर्माण के लिए भारी मात्रा में धन की आवश्यक्ता है। नाहन में पार्किंग निर्माण के लिए बड़ी मात्रा में धन की जरूरत है। सफाई व्यवस्था के सुधार के लिए जहां धन की आवश्यकता है। वहीं पर सफाई कर्मचारियों की नगर पालिका में भर्ती करना बहुत जरूरी है। बिंदल ने कहा कि  नाहन विधानसभा क्षेत्र की माजरा, मिश्रवाला, सैनवाला, धौलाकुआं पंचायतों को टाऊन प्लानिंग में डाला गया है। नेशनल हाईवे के 150 मीटर के दायरे में टाऊन प्लानिंग पहले से ही लगा हुआ था, इसे पूरी पंचायतों में एक्सटेंड कर दिया है, जो सरासर अन्याय है। पांवटा साहिब के साथ लगती पांवटा विधानसभा क्षेत्र की पंचायतों को छोड़ कर 15 किमी दूर के इलाके को टीसीपी में डाला गया है, इसे तुरंत हटाया जाए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है