Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,123,619
मामले (भारत)
114,991,089
मामले (दुनिया)

नगर परिषद नाहन में फंस गया पेंच, नहीं हो पाया अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव

नगर परिषद नाहन में फंस गया पेंच, नहीं हो पाया अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव

- Advertisement -

नाहन। नगर परिषद नाहन में सोमवार को नवनिर्वाचित पार्षदों के लिए शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। एसडीएम रजनेश शर्मा ने बीजेपी व कांग्रेस समर्थित दोनों ही दलों से ताल्लुक रखने वाले सभी 13 नवनिर्वाचित पार्षदों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई, लेकिन अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव नहीं हो सका। दरअसल सभी 13 पार्षदों के शपथ ग्रहण करने के बाद नगर परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए आधे घंटे का समय दिया गया, लेकिन एसडीएम नाहन द्वारा दोपहर एक बजे तक दिए गए निर्धारित समय तक बीजेपी व कांग्रेस दोनों ही दलों से संबंध रखने वाले सभी 13 पार्षद नगर परिषद के टाउन हॉल में नहीं पहुंचे।

यह भी पढ़ें :- Mandi: कुरूक्षेत्र का मैदान बना नगर परिषद नेरचौक का शपथ ग्रहण समारोह, बुलानी पड़ी पुलिस

लिहाजा नगर परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव टालना पड़ा। अब अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का फैसला मंगलवार सुबह 11 बजे होगा। दूसरी तरफ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुरेश कश्यप की बहन श्यामा पुंडीर का नगर परिषद का अध्यक्ष बनना तय है, क्योंकि यहां अध्यक्ष का पद एससी महिला के लिए आरक्षित है, लेकिन सूत्रों की मानें तो बीजेपी समर्थित नगर परिषद में उपाध्यक्ष पद के लिए पेंच अड़ा है, जिसमें दो पार्षदों की दावेदारी बताई जा रही है। उपाध्यक्ष पद पर सहमति न बनने के कारण ही बीजेपी समर्थित पार्षद चुनाव के लिए नहीं पहुंचे। कांग्रेस के पास अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए नंबर नहीं है। लिहाजा कांग्रेस समर्थित पार्षद भी शपथ ग्रहण कर अपने घरों को लौट गए। उधर, नाहन के एसडीएम रजनेश शर्मा ने बताया कि नगर परिषद के सभी नवनिर्चाचित पार्षदों को शपथ दिलाई गई है। लेकिन अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के चुनाव के लिए दोपहर 1 बजे तक का समय दिया गया था। निर्धारित समय पर किसी भी नवनिर्वाचित पार्षद के न पहुंचने की वजह से अब यह चुनाव मंगलवार सुबह 11 बजे नगर परिषद के टाउन हॉल में ही आयोजित किया जाएगा, जिसमें अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव आयोजित किए जाएंगे।

बता दें कि हाल ही में नगर निकाय के चुनाव में बीजेपी समर्थित 8 और कांग्रेस समर्थित 5 पार्षद चुनकर आए है और एक बार फिर बीजेपी समर्थित नगर परिषद बनना तय है। बीजेपी समर्थित नगर परिषद में अध्यक्ष का चेहरा साफ है, लेकिन अब देखना यह होगा कि उपाध्यक्ष पद किसके खाते में जाता है। इस दौरान नाहन के विधायक डा. राजीव बिंदल व सिरमौर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कंवर अजय बहादुर सिंह सहित भाजपा व कांग्रेस के अन्य नेता व कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है