Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,204,179
मामले (भारत)
116,873,133
मामले (दुनिया)

कामयाबीः Delhi से पकड़ा ATM बदलकर ठगी करने वाला गिरोह

कामयाबीः Delhi से पकड़ा ATM बदलकर ठगी करने वाला गिरोह

- Advertisement -

नाहन पुलिस को मिली सफलता, लैपटाप, 55 ATM कार्ड सहित नकदी भी बरामद

पांवटा साहिब। एटीएम बदलकर ठगी करने वाला गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस की एक विशेष टीम ने दिल्ली से चार आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दो वर्ष पहले नाहन में एक मुकदमा दर्ज हुआ था जिसमे पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि जब वह ATM से पैसे निकलवाने गया तो किसी शातिर ने उनका ATM बदलकर उनके खाते से सोलन व सराहं में एक लाख रुपए निकल लिए। पुलिस ने 13 फरवरी, 2016 को नाहन पुलिस स्टेशन में आई पीसीकी धारा 420, 34 के अंतर्गत मामले दर्ज किया था। काफी जांच के बाद इस मामले में पुलिस ने मामले में अनट्रेस रिपोर्ट बना दी थी लेकिन, अब दोबारा इस मामले की जांच की गई तो कुछ लोगों के नाम सामने आए। सिरमौर के पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने इस मामले में पुलिस की एक टीम गठित की थी। इस टीम ने इन शातिर अपराधियों को दिल्ली से धर दबोचा है। अब पुलिस की टीम उनको नाहन ले आई है व आरोपियों से से पूछताछ कर इस मामले की तह तक जाएगी। पुलिस को आरोपियों के कब्जे से करीब भारी मात्र में नकदी, 55 ATM, दो लैपटॉप, ATM क्लोन करने वाली मशीन व स्कैनर व अन्य सामान बरामद हुआ है।

लैपटोप में ATM क्लोन करने वाले सॉफ्टवेयर भी पाए गए हैं। इसे सिरमौर पुलिस के लिए बड़ी सफलता माना जा रहा क्योंकि इस तरह के मामलो में शातिर अपराधियों तक पहुंचना काफी मुश्किल काम होता है व अपराधी काफी शातिराना तरीके से इस तरह की वारदातों को अंजाम देते है। दिल्ली से अपराधियों को धर दबोचने वाली टीम में एएसआई मदन, साइबर एक्सपर्ट हैड कांस्टेबल कल्याण, साइबर एक्सपर्ट कांस्टेबल अमरेंदर सिंह आदि शामिल थे। गौरतलब है कि इस टीम में ऐसे लोग शामिल किए गए थे, जो पुलिस में बेहतरीन सेवाएं दे रहे हैं। मामला हल करने सहित अपराधियों को धर दबोचने में महारत रखते है व डीजीपी डिस्क सहित अन्य अवार्ड तक से नवाजे जा चुके हैं। इस मामले में पुलिस ने कॉल रिकॉर्ड व टावर लोकेशन के आधार पर जांच को आगे बढ़ाया।

पुलिस ने ली फेसबुक-whatsapp की मदद

फेसबुक-whatsapp की भी सहायता ली गई व आरोपियों के पहचान व ट्रैक फेसबुक के आधार पर किया गया व पुलिस की एक टीम बिहार भी भेजी गई। वहीं साइबर सेल टीम जिसको अमरेंदर सिंह लीड कर रहे थे ने एक हनी ट्रैप के जरिए आरोपियों को अपने चंगुल में फंसाया। गौरतलब है कि ये सारे अपराधी शाही जिन्दगी जी रहे थे व इन्होंने उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा व हिमाचल प्रदेश आदि राज्यों में ऐसी कई वारदातों को अंजाम दिया है।

इस मामले में आई टी एक्ट व आईपीसी की धारा में नया मामला नाहन में दर्ज किया गया है व जब्त किए गए सारे सामान को सील कर लिया गया है। सिरमौर के पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस की टीम ने बेहतरीन काम करते हुए ATM बदलकर ठगी करने वाले चार अपराधियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। अब उनको कोर्ट में पेश किया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है