Covid-19 Update

2,21,437
मामले (हिमाचल)
2,16,413
मरीज ठीक हुए
3,704
मौत
34,081,040
मामले (भारत)
241,402,481
मामले (दुनिया)

भारत ने डेढ़ दिन में जीता डे-नाइट टेस्ट : पटेल बॉलिंग ‘अक्षर’ नहीं समझ पाए अंग्रेज; झटके 11 विकेट

भारत ने इंग्लैंड दूसरी बार 10 विकेट से शिकस्त दी

भारत ने डेढ़ दिन में जीता डे-नाइट टेस्ट : पटेल बॉलिंग ‘अक्षर’ नहीं समझ पाए अंग्रेज; झटके 11 विकेट

- Advertisement -

अहमदाबाद। भारत ने इंग्लैंड (India-England Test Match) को हराकार नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा (Narendra Modi Cricket Stadium Motera) में खेला जा रहा पिंक बॉल डे-नाइट टेस्ट (Day Night Test) जीत लिया। भारत ने अंग्रेज टीम को महज डेढ़ दिन में ही 10 विकेट से करारी शिकस्त दी है। आपको बता दें कि इससे पहले भारत (India) ने पहली बार अफगानिस्तान को दो दिन में टेस्ट मैच में हराया था। हालांकि अफगानिस्तान का वह मैच टेस्ट क्रिकेट का पहला ही मैच था। ऐसे में इंग्लैंड जैसी बड़ी टीम को दो दिन के अंदर हराना भारतीय टीम के लिए भी बड़ी उपलब्धि है। अक्षर पटेल के मैच (Test Match) में 11 विकेट लिए। डे-नाइट में किसी भी टीम के गेंदबाज (Bowler) के यह अब तक के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हैं।

आपको यह भी बता दें कि भारत ने इंग्लैंड दूसरी बार 10 विकेट से शिकस्त दी है। इससे पहले 2001 में मोहाली टेस्ट में इंग्लैंड को भारत 10 विकेट से हरा चुका है। गौरतलब रहे कि दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीता था। इसके बाद टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम पहले ही दिन 112 रनों पर ढेर हो गई थी। हालांकि भारत भी अपनी पारी में 145 रन पर ही ढेर हो गया। हालांकि पहली पारी में भारत के लिए रोहित शर्मा 66 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। इंग्लैंड जब पहली पारी के बाद गेंदबाजी के लिए उतरा तो इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पांच विकेट झटके, लेकिन भारत को पहली पारी में 33 रनों की बढ़त मिली।

यह भी पढ़ें: Narendra Modi के नाम से जाना जाएगा दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम “मोटेरा”

इसके बाद दूसरी पारी में जब इंग्लैंड बल्लेबाजी के लिए उतारा तो कहान पुरानी ही रही। इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में महज 81 रनों पर ढेर हो गई। ऐसे भारतीय टीम को जीत के लिए महज 49 रनों का ही लक्ष्य मिला। इंग्लैंड का भारत के खिलाफ यह सबसे कम स्कोर है। इससे पहले इंग्लैंड की पूरी टीम भारत के खिलाफ 101 रन आउट हुई थी, यह टेस्ट मैच 1971 में ओवल में खेला गया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है