Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

इस बार विंटर कार्निवाल में नहीं दिखेगा स्कीइंग और स्नोबोर्डिंग खेल, य़े है वजह

इस बार विंटर कार्निवाल में नहीं दिखेगा स्कीइंग और स्नोबोर्डिंग खेल, य़े है वजह

- Advertisement -

कुल्लू। कुल्लू-मनाली में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए आए पर्यटक इस बार विंटर कार्निवाल में स्कीइंग और स्नोबोर्डिंग खेलों का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे। कम बर्फ होने के कारण विंटर कार्निवाल में दो से छह जनवरी तक मनाली के सोलंगनाला में होने वाली नेशनल अल्पाइन स्कीइंग और स्नोबोर्डिंग चैंपियनशिप स्थगित कर दी गई है।

ये भी पढ़ें : अब सोलंगनाला में ले सकेंगे बिना बर्फबारी स्कीइंग का मजा

अब नेशनल अल्पाइन स्कीइंग और स्नोबोर्डिंग खेलों का आयोजन फरवरी के पहले सप्ताह यानी कि दो से छह फरवरी को किया जाएगा, लेकिन आयोजन बर्फबारी पर ही निर्भर रहेगा। अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण खेल संस्थान के संयुक्त निदेशक अश्वनी कुमार ने बताया कि प्रतियोगिता के सफल आयोजन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली थीं, लेकिन स्की स्लोप में बर्फ पर्याप्त मात्रा में न होने पर प्रतियोगिता को स्थगित किया गया है। प्रतिभागी टीमों को प्रतियोगिता स्थगित होने की जानकारी दे दी गई है।
वहीं, प्रदेश वाटर गेम्स के अध्यक्ष रूप चंद नेगी ने बताया कि इस चैंपियनशिप का आयोजन अटल बिहारी पर्वतारोहण खेल संस्थान, हिमाचल प्रदेश वॉटर गेम्स एसोसिएशन और कार्निवाल की उप समिति ने संयुक्त रूप से भारतीय ओलंपिक संघ के तत्वावधान में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप में अल्पाइन स्कीइंग में सलालम व जॉइंट् सलालम और क्रॉस कंट्री स्नोबोर्डिंग में सलालम और स्नोबोर्ड की क्रॉस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार 25000 रुपए, द्वितीय पुरस्कार 15000 तथा तृतीय पुरस्कार 10000 रखा गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है