Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

तैयारी : कुमारहट्टी में National Kick Boxing Championships-2018 में

तैयारी : कुमारहट्टी में National Kick Boxing Championships-2018 में

- Advertisement -

देश भर के नामी खिलाड़ी लेंगे भाग, तैयारियों में जुटा संघ

दयाराम कश्यप/सोलन। कुमारहट्टी में अगले साल ताबड़तोड़ किक और बाक्सिंग होगी। देश भर के नामी खिलाड़ी यहां आएंगे और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। जी हां, राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता के लिए बाकायदा तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। पत्रकार वार्ता के दौरान किक बाक्सिंग संघ के प्रदेश अध्यक्ष व नोर्थ जोन हैड संदीप शर्मा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के लिए यह गर्व की बात है कि अगले साल की राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता प्रदेश में पहली बार होगी। इसके लिए राष्ट्रीय संघ ने स्टेडियम के चयन की प्रक्रिया पूरी कर ली है।

संदीप शर्मा ने बताया कि किक बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया व हिमाचल प्रदेश किक बॉक्सिंग संघ द्वारा राज्य स्तरीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता डॉ वाइएस परमार विवि नौणी में इसी महीने 27 से 29 अक्तूबर तक आयोजित की जाएगी। इसमें प्रदेश भर से लगभग 500 खिलाड़ी भाग लेंगे। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश किक बॉक्सिंग संघ के महासचिव इकबाल मलिक ने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए संघ द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में किक बॉक्सिंग के प्रति बच्चों का उत्साह बढ़ा है। उन्होंने बताया कि देश में किक बॉक्सिंग को बढ़ावा देने के लिए किक बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया लगातार कार्य कर रही है।


खिलाड़ियों को प्रतिभा दिखाने का बढ़िया मौका

खिलाडिय़ों ने राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में किक बॉक्सिंग के बेहतर भविष्य के लिए प्रदेश किक बाक्सिंग संघ द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अब सरकार द्वारा विद्यालयों व महाविद्यालयों में किक बॉक्सिंग खेल को शामिल कर लिया गया है। इसके अलावा विभिन्न विवि में खेल कोटे के माध्यम से दाखिला पाने के लिए खिलाडिय़ों को काफी लाभ मिल रहा है। नौणी में आयोजित होने वाली  प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को दिसंबर माह आयोजित होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलेगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है