Covid-19 Update

35,729
मामले (हिमाचल)
27,981
मरीज ठीक हुए
562
मौत
9,193,982
मामले (भारत)
59,814,192
मामले (दुनिया)

BJP अध्यक्ष नड्डा के Congress से 10 सवाल: मेहुल चौकसी से क्यों लिया पैसा; लोन देने में मदद क्यों की?

BJP अध्यक्ष नड्डा के Congress से 10 सवाल: मेहुल चौकसी से क्यों लिया पैसा; लोन देने में मदद क्यों की?

- Advertisement -

नई दिल्ली। राजीव गांधी फाउंडेशन (Rajiv Gandhi Foundation) को अलग-अलग संस्थानों, संगठनों, देशों और लोगों से मदद मिलने के मामले का खुलासा करने के बाद छिड़े राजनीतिक संग्राम के बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) शनिवार को एक बार फिर इसी मसले पर चर्चा करने के लिए मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने जहां कांग्रेस (Congress) से इस पूरे मसले की लेकर 10 सवाल पूछे। वहीं, इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर कई बड़े आरोप भी लगाए।

यह भी पढ़ें: RGF 20 लाख लौटाएगा तो क्या China भारत की जमीन खाली कर देगा: चिदंबरम

नड्डा के 10 सवाल

  • 1- रीजनल कॉम्प्रीहेंसिव इकोनॉमिक पार्टनरशिप (आरईसीपी) का हिस्सा बनने की जरूरत क्या थी? भारत का व्यापार घाटा चीन के साथ व्यापार के दौरान 1.1 अरब डॉलर से बढ़कर 36.2 अरब डॉलर क्यों हो गया? इस गुट से भारत के किसानों, मझोले-छोटे उद्योगों के हित नहीं साधे जा सकते थे। मोदी ने इस समूह में शामिल होने के कभी पक्षधर नहीं थे।
  • 2- कांग्रेस और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी का संबंध क्या है? दोनों के बीच किन एमओयू पर साइन हुए और किन पर नहीं हुए। देश यह जानना चाहता है?
  • 3- क्या राजीव गांधी फाउंडेशन का चीन के सेंट्रल मिलिट्री कमीशन फाउंडेशन के साथ दोस्ताना रिश्ता था? क्या इसके चलते देश की नीतियों को प्रभावित करने की कोशिश हो रही थी?
  • 4- 2005-08 के दौरान प्रधानमंत्री राहत कोष का पैसा फाउंडेशन में डायवर्ट क्यों की गई?
  • 5- पीएम नेशनल रिलीफ फंड का ऑडिटर कौन है? ठाकुर वैद्यनाथन एंड अय्यर कंपनी ऑडिटर थी। रामेश्वर ठाकुर इसके फाउंडर थे। वे राज्यसभा सांसद और 4 राज्यों के राज्यपाल रहे। कई दशकों तक उसके ऑडिटर रहे। ऐसे लोगों ऑडिटर बनाकर क्या सरकार करना चाह रही थी?
  • 6- जिस कीमती जमीन पर जवाहर भवन बना है, वह राजीव गांधी फाउंडेशन को बेमियादी लीज पर कैसे दे दी गई?
  • 7- राजीव गांधी फाउंडेशन के खातों की कैग से ऑडिटिंग क्यों नहीं करवाई गई? इस फाउंडेशन पर आरटीआई लागू क्यों नहीं किया गया?
  • 8- पीएम नेशनल रिलीफ फंड का ऑडिटर कौन है? ठाकुर वैद्यनाथन एंड अय्यर कंपनी ऑडिटर थी। रामेश्वर ठाकुर इसके फाउंडर थे। वो राज्य सभा के सांसद थे और 4 राज्यों के राज्यपाल रहे। कई दशकों तक उसके ऑडिटर रहे। देश जानना चाहता है कि ऐसे लोगों ऑडिटर बनाकर सरकार क्या करना चाह रही थी। पीएम नेशनल रिलीफ फंड में एक ट्रस्टी कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष भी है।
  • 9- सिर्फ राजीव गांधी फाउंडेशन को ही पैसा नहीं मिला बल्कि यहां घोटाला हुआ, लेकिन इसे डोनेशन माना गया। मैं जानना चाहता हूं कैसे राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट को यह पैसा डोनेट किया गया। इसे परिवार चलाता है।
  • 10- मेरा कांग्रेस से सवाल है कि मेहुल चौकसी से राजीव गांधी फाउंडेशन में पैसा क्यों लिया गया? मेहुल चौकसी को लोन देने में मदद क्यों की गई।

यह भी पढ़ें: PM मोदी China की ओर से हमारे क्षेत्र में घुसपैठ की खुलकर निंदा क्यों नहीं करते?: सिब्बल

चिदंबरम द्वारा किए गए हमले का भी दिया जवाब

इस प्रेस वार्ता के दौरान बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने आगे कहा कि मैं सोनिया जी को ये कहना चाहता हूं कि कोरोना के कारण या चीन की स्थिति के कारण मूल प्रश्नों से बचने का प्रयास ना करें। भारत की फौज देश की और हमारी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है और पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि 130 करोड़ देशवासी जानना चाहता है कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए क्या-क्या काम किया और किस तरह से आपने देश के विश्वस के साथ विश्वासघात किया है। वहीं शनिवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) द्वारा पेश किए गए तर्क और हमले पर पलटवार करते हुए नड्डा ने कहा कि कुछ दिन पहले ट्वीट करके राजीव गांधी फाउंडेशन पर प्रश्न उठाए थे, आज पी चिदंबरम कहते हैं कि फाउंडेशन पैसे लौटा देगा। देश के पूर्व वित्त मंत्री जो खुद बेल पर हों, उसके द्वारा ये स्वीकारना होगा कि देश के अहित में फाउंडेशन ने नियम की अवहेलना करते हुए फंड लिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group..

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है