Covid-19 Update

41,229
मामले (हिमाचल)
32,309
मरीज ठीक हुए
656
मौत
9,484,506
मामले (भारत)
63,870,336
मामले (दुनिया)

#Delhi से Noida आने-जाने वालों का होगा #Corona_Test, बॉर्डर पर रैंडम जांच शुरू

डीएनडी और चिल्ला इलाके में तैनात हुई टीम, प्रशासन का नया एक्शन प्लान तैयार

#Delhi से Noida आने-जाने वालों का होगा #Corona_Test, बॉर्डर पर रैंडम जांच शुरू

- Advertisement -

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली (#Delhi) में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। नए आंकड़ों के मुताबिक, 24 घंटों में राजधानी में 6,396 नए केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 99 लोगों की मौत हुई है। नए मामलों के साथ ही एक्टिव केस की कुल संख्या 42 हजार तक पहुंच गई है। राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी के नोएडा में भी सतर्कता बरती जा रही है। नोएडा प्रशासन ने संक्रमण पर रोक लगाने के लिए बॉर्डर पर कोरोना की रैंडम टेस्टिंग (Random testing) का फैसला किया है यानि अब दिल्ली से आने वाले चुनिंदा लोगों की जांच की जाएगी। हालांकि दिल्ली से नोएडा आने-जाने पर कोई रोक नहीं है।

यह भी पढ़ें: #Corona Update: हिमाचल में आज 73 नए मामले, उच्च शिक्षा निदेशक भी कोरोना पॉजिटिव

 

डीएनडी और चिल्ला इलाके से आने-जाने वालों का रैंडम टेस्ट किया जा रहा है। इसके लिए खास तौर पर स्वास्थ्य टीम को लगाया गया है। पीपीई किट (PPE Kit) पहने स्वास्थ्य कर्मी आने-जाने वाले लोगों का टेस्ट कर रहे हैं। दिल्ली से नोएडा हर दिन हजारों लोगों का आना-जाना होता है। कोई नोएडा से काम करके दिल्ली लौट रहा है तो किसी का दफ्तर दिल्ली में है और आशियाना नोएडा में। क्रॉस बॉर्डर संक्रमण की आशंका को देखते हुए नोएडा प्रशासन ने नया एक्शन प्लान तैयार किया है।

 

 

इसके तहत डीएनडी और चिल्ला इलाके में टीम तैनात की जाएगी, जो आसपास के इलाकों में आने-जाने लोगों का रैंडम सैंपल लेगी। जिन इलाकों में एक से ज्यादा कोरोना संक्रमित होगा, उसे इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया जाएगा। टारगेट सैंपलिंग (Target sampling) का भी प्लान तैयार किया गया है, जिसके तहत डिलीवरी ब्वॉय, दुकानदार और रिक्शा चालक जैसे लोग शामिल होंगे। गौर हो कि दिल्ली में हर घंटे कोरोना से करीब 4 मौत हो रही है। राजधानी में बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली और केंद्र सरकार इलाज के पूरे इंतजाम करने में लगी है। आईसीयू में बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जा रही है और ज्यादा से ज्यादा डॉक्टरों के इंतजाम किए जा रहे हैं।

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है