Covid-19 Update

44,405
मामले (हिमाचल)
35,403
मरीज ठीक हुए
711
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,501,425
मामले (दुनिया)

फ्रांस के खिलाफ प्रोटेस्ट करने वाले #Congress_MLA पर एक्शन; 4 अवैध निर्माण ढहाए गए

क़रीब बारह हजार सकवेयर फीट पर बने अस्थाई निर्माण को गिराया गया

फ्रांस के खिलाफ प्रोटेस्ट करने वाले #Congress_MLA पर एक्शन; 4 अवैध निर्माण ढहाए गए

- Advertisement -

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में स्थित इकबाल मैदान पर फ्रांस (France) के राष्ट्रपति के विरोध में हजारों मुसलमानों द्वारा बड़ा विरोध प्रदर्शन किया गया था। जिससे एक तरफ प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए थे, वहीं देश भर में इस प्रदर्शन को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया था। ये प्रदर्शन आयोजित किया गया था कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद (Arif Masood) के इशारे और वह भी वॉट्सऐप पर भेजे एक मैसेज पर। दरअसल इकबाल मैदान पर बगैर अनुमति के लोगों को एकत्र होने का मैसेज भोपाल मध्य के विधायक आरिफ मसूद की तरफ से भिजवाया गया था। जिसके बाद इस मामले में विधायक की गिरफ्तारी भी हुई थी। इस सब के बीच गुरुवार को स्थानीय प्रशासन द्वारा कांग्रेस विधायक के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है।

अतिक्रमण हटाने के नाम पर कॉलेज भी ढहाया!

 

 

भोपाल नगर निगम ने कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के चार अवैध निर्माण को तोड़ दिया है। इस कारवाई के तहत आरिफ मसूद के कॉलेज तक को ढहा दिया गया है। बतौर रिपोर्ट्स, कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के तालाब किनारे बने कॉलेज में नगर निगम दस्ते ने अतिक्रमण हटाने की करवाई की है। क़रीब बारह हजार सकवेयर फीट पर बने अस्थाई निर्माण को गिराया गया। प्रशासन ने 50 मीटर के दायरे में यानी कैचमेंट एरिया में आने के कारण कांग्रेस विधायक के चार अवैध निर्माण को जमींदोज कर दिया। बाकी हिस्से का मामला करीब 10 वर्ष से कोर्ट में लंबित है। 5 जेसीबी के द्वारा यह कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें: Kejriwal की दिल्लीवासियों से अपील : इस बार #Diwali पर ना जलाएं पटाखे, साथ करें लक्ष्मी पूजन

इस पूरे कार्रवाई के बाद कांग्रेस विधायक का इस मसले पर बयान भी सामने आया है। नगर निगम की कार्रवाई के बाद आरिफ मसूद ने इसे बदले की कार्रवाई बताया है। उन्होंने कहा है कि कॉलेज के लिए परमिशन पहले लिया गया था और वहां कोई अवैध निर्माण नहीं किया गया। न्यायालय की रोक के बाद भी प्रशासन ने यह कार्रवाई की है। प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई के दौरान विधायक के समर्थकों ने मीडिया के सामने जमकर हंगामा भी किया। वहीं, मसूद ने अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील के साथ कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों को पढ़ाई जारी रहने का आश्वासन भी दिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है