Covid-19 Update

34,346
मामले (हिमाचल)
26,777
मरीज ठीक हुए
528
मौत
9,140,312
मामले (भारत)
58,985,500
मामले (दुनिया)

#Bihar के शिक्षा मंत्री Dr. Mevalal Chaudhary ने दिया इस्तीफा, #भ्रष्टाचार के लगे थे आरोप

आज ही संभाला था पदभार, 36 घंटे के अंदर ही छिन गया विभाग

#Bihar के शिक्षा मंत्री Dr. Mevalal Chaudhary ने दिया इस्तीफा, #भ्रष्टाचार के लगे थे आरोप

- Advertisement -

पटना। बिहार में हाल ही में विधानसभा चुनावों के बाद नीतीश सरकार बनी और मंत्रियों को विभाग बांटे गए, लेकिन 36 घंटे के अंदर ही नव नियुक्त शिक्षा मंत्री ने अपना पद छोड़ दिया है। नई सरकार में शिक्षा मंत्री बने डॉ मेवालाल चौधरी (Dr. Mewalal Chaudhary) ने भ्रष्टाचार के आरोप लगने के कारण गुरुवार को पद से इस्तीफा (Resignation) दे दिया है। मेवालाल चौधरी ने आज ही अपना पदभार ग्रहण किया था, जबकि उन्हें मंगलवार को ही विभाग मिला था।

ये भी पढे़ं – #Bihar में एक बार फिर नीतीश सरकार, सातवीं बार ली #CM पद की शपथ

 

भ्रष्टाचार के लग रहे आरोपों के बीच बिहार के नवनियुक्त शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी (Education Minister Dr. Mevalal Chaudhary) बुधवार शाम सीएम आवास यानि एक अणे मार्ग पहुंचे थे। इस दौरान उनकी सीएम नीतीश कुमार के साथ करीब आधे घंटे की मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बाद से ही ये कयास लग रहे थे आखिर उनके बीच क्या बात हुई। इसी बीच गुरुवार को मेवालाल चौधरी ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। मेवालाल चौधरी पर सबौर विश्वविद्यालय का कुलपति रहते हुए नियुक्ति घोटाले में मामला दर्ज हुआ था। ये केस भागलपुर ADG-1 के पास विचाराधीन है और फिलहाल चार्जशीट का इंतजार किया जा रहा है।

 

 

गौर हो कि बिहार में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की अगुवाई में बनी एनडीए की सरकार में भर्ती घोटाले के आरोपी मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाए जाने पर आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने हमला बोला था। लालू प्रसाद यादव के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया था, “तेजस्वी जहां पहली कैबिनेट में पहली कलम से 10 लाख नौकरियां देने को प्रतिबद्ध था वहीं नीतीश ने पहली कैबिनेट में नियुक्ति घोटाला करने वाले मेवालाल को मंत्री बना अपनी प्राथमिकता बता दिया। विडंबना देखिए जो भाजपाई कल तक मेवालाल को खोज रहे थे आज मेवा मिलने पर मौन धारण किए हैं।” इसके बाद तेजस्वी यादव सहित आरजेडी के अन्य नेताओं ने मेवालाल को लेकर नीतीश सरकार पर हमला करना शुरू कर दिया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है