Covid-19 Update

38,327
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
602
मौत
9,325,786
मामले (भारत)
61,598,991
मामले (दुनिया)

#Bihar_Election: दूसरे चरण में भी पहले फेज जैसा मतदान, 54.15% वोटिंग हुई

बिहार में कुल 38 जिलों में से 31 में मतदान हो गया है, तीसरे चरण में कुल 15 जिलों में मतदान होगा

#Bihar_Election: दूसरे चरण में भी पहले फेज जैसा मतदान, 54.15% वोटिंग हुई

- Advertisement -

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) 2020 में दूसरे चरण के लिए मतदान (Voting) हुआ। दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग की गई। बिहार चुनाव के दूसरे चरण में 1463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है। दूसरे चरण में 54.15 फीसदी मतदान किया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, प्रथम चरण में 2.85 करोड़ मतदाताओं के लिए 41,362 मतदान केंद्र बनाए गए थे। दूसरे चरण में 1,463 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे, इनमें से 1316 पुरूष, 146 महिला और एक थर्ड जेंडर शामिल है।

कई दिग्गजों का भाग्य ईवीएम में कैद

इस चरण के चुनाव में महाराजगंज विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 27 प्रत्याशी हैं जबकि दरौली विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम चार प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। इस चरण के चुनाव में मतदाताओं ने राजद के नेता तेजस्वी यादव, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र और तेजस्वी के भाई तेजप्रताप यादव, पटना साहिब के सांसद रहे और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र लव सिन्हा के राजनीतिक भविष्य दांव पर लगे हुए हैं। इसके अलावा इस चरण में मतदाताओं ने प्लुरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी के सियासी भविष्य का फैसला ईवीएम में कैद हो गया है। इस चरण में पटना साहिब से पथ निर्माण मंत्री नंदकिशेर यादव, मधुबनी से सहकारिता मंत्री रंधीर सिंह, नालंदा से ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार का भी राजनीतिक भविष्य दांव पर है।

यह भी पढ़ें: मंदिर में नमाज के बाद मस्जिद में चार हिन्दू युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, पुलिस ने भेजा जेल

उप चुनाव आयुक्त चंद्र भूषण कुमार ने बताया है कि बिहार में कुल 38 जिलों में से 31 में मतदान हो गया है। तीसरे चरण में कुल 15 जिलों में मतदान होगा। बिहार में अब तक 65.22 करोड़ रुपए आयोग ने बरामद किए गए हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में 16.68 करोड़ और 2015 के विधानसभा चुनाव में 23.81 करोड़ बरामद किए गए थे। बिहार में तीसरे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कल दो चुनावी जनसभाएं करेंगे। राहुल गांधी चार नवंबर को मधेपुरा और अररिया में जनसभा को संबोधित करेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है