Covid-19 Update

38,327
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
602
मौत
9,325,786
मामले (भारत)
61,598,991
मामले (दुनिया)

#Bihar: महागठबंधन के नेता चुने गए तेजस्वी यादव; बोले- सरकार हमारी ही बनेगी

कहा- जनता का फैसला हमारे साथ, निकालूंगा धन्यवाद यात्रा, अंतरात्मा जगाएं नीतीश

#Bihar: महागठबंधन के नेता चुने गए तेजस्वी यादव; बोले- सरकार हमारी ही बनेगी

- Advertisement -

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के परिणाम सामने आ चुके हैं। एनडीए (NDA) ने इन चुनावों में पूर्ण बहुमत हासिल किया है। इस सब के बीच कुछ सीटों से चुनाव गंवाने के बाद विपक्ष में बैठने की तैयारी में जुटे तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) ने अपनी सरकार बनाने की बात कही है। पटना में पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर महागठबंधन की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में तेजस्वी यादव को गठबंधन का नेता चुना गया है। बैठक में राजद नेता तेजस्वी यादव ने सभी नेताओं को संबोधित करते हुए दावा किया है कि सरकार महागठबंधन की ही बनेगी, सभी विधायकों को पूरे महीने पटना में रहने को भी कहा गया है।

नीतीश कुमार चोर दरवाजे से सत्ता हथियाना चाहते हैं

बैठक के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि जनता का फैसला महागठबंधन के पक्ष में है, वहीं चुनाव आयोग का नतीजा एनडीए के पक्ष में गया है। 2015 में भी हमारे पक्ष में फैसला आया था, लेकिन बीजेपी चोर दरवाजे से सरकार में आ गई थी। हमने चुनाव में गरीबी, मजदूर, शिक्षा, विकास का मसला उठाया। तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार चोर दरवाजे से सत्ता हथियाना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि मेरी सीट पर भी तीन बजे तक प्रक्रिया पूरी हुई थी, लेकिन नतीजों का सर्टिफिकेट आधी रात को दिया गया। तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार अपनी अंतरात्मा जगाएं, अगर संन्यास ले रहे हैं तो जाते वक्त जनता की हाय मत लेते जाइए। तेजस्वी ने दावा किया कि उन्हें करीब 130 सीटें मिली हैं, अगर जरूरत पड़ती है तो वो कोर्ट भी जाने को तैयार है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में गई #Job, तो नई नौकरी में 2 साल तक PF खुद भरेगी सरकार, जानें शर्तें

तेजस्वी यादव बोले कि देश का युवा, किसान, मजदूरों में आक्रोश है। चुनाव में पीएम मोदी, बिहार के सीएम और कई लोग एक तरफ रहे लेकिन 31 साल के युवा को रोकने में असफल रहे। ये लोग राजद को सबसे बड़ी पार्टी होने से कोई रोक नहीं पाया। तेजस्वी यादव ने कहा कि आज नीतीश कुमार तीसरे नंबर पर आ गए हैं, बिहार के लोगों ने जो जनादेश दिया वो बदलाव का है। तेजस्वी यादव ने ऐलान किया कि उनकी ओर से धन्यवाद यात्रा निकालेंगे, हम कहना चाहते हैं कि सरकार वालों के लिए चार दिन की चांदनी है। अगर जनवरी तक 19 लाख रोजगार और अन्य समस्याओं को नहीं सुलझाया गया तो महागठबंधन आंदोलन करेगा। चुनाव नतीजों पर तेजस्वी ने कहा कि हम रोने वाले लोग नहीं हैं, हम संघर्ष करने वाले लोग हैं।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है