Covid-19 Update

38,435
मामले (हिमाचल)
29,686
मरीज ठीक हुए
604
मौत
9,351,224
मामले (भारत)
61,988,059
मामले (दुनिया)

सुहागरात के अगले दिन दूल्हे की मौत, हलवाई से लेकर सब्जी दुकानदार समेत 111 Guest कोरोना पॉजिटिव

सुहागरात के अगले दिन दूल्हे की मौत, हलवाई से लेकर सब्जी दुकानदार समेत 111 Guest कोरोना पॉजिटिव

- Advertisement -

पटना। कोरोना (Corona) काल में हुई एक शादी (Marriage) का आलम ये है कि सुहागरात के अगले ही दिन दूल्हे की मौत हो गई, तो हलवाई से लेकर सब्जी दुकानदार समेत 111 गेस्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए हैं। शादी समारोह में शामिल हुए 369 लोगों की अब तक जांच हो चुकी है। इसके साथ ही शादी वाले घर के आसपास के सभी मुहल्लों को सील कर दिया गया है। सभी पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए मसौढ़ी स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है। मामला बिहार के पालीगंज (Paliganj in Bihar) से जुड़ा हुआ है।

यह भी पढ़ें: कोरोना अपडेट : Himachal में सोमवार को 26 नए मामले, 38 लोग जीते जंग

 

शादी समारोह ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की परेशानी को बढ़ा दिया है, शादी में शामिल होने वाले लोग तेजी से संक्रमित पाए जा रहे हैं। अब तक इस शादी समारोह में शामिल हुए 369 लोगों की जांच हो चुकी है, जिनमें से 89 संक्रमित पाए गए हैं जबकि 22 लोग पहले ही पॉज़िटिव पाए गए थे। पटना के पालीगंज में हुए इस शादी समारोह में दूल्हे (Bridegroom) की मौत शादी के अगले दिन ही हो गई थी, जिसके बाद अब मामला ये सामुदायिक संक्रमण रूप लेता दिख रहा है।

 

 

ज़िला प्रशासन के अनुसार शादी 15 जून को हुई थी और अगले ही दिन दूल्हे की मौत हो गई थी। शादी में शामिल हुए कुछ लोगों में कोरोना के लक्षणों की शिकायत थी जिसके बाद बारातियों का ग्रुप सैंपल लिया गया, जहां नौ लोग संक्रमित पाए गए। इसके बाद कुछ और लोगों के संक्रमित होने की जानकारी मिली, स्वास्थ्य विभाग (Health Deptt) का कहना है कि चार चरणों में अब तक 369 लोगों के सैंपल (Sample) लिए जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि दूल्हा शादी से पहले गाड़ी के जरिए दिल्ली (Delhi) से बिहार आया था। बिहार पहुंचने के बाद वह कुछ दिनों तक आइसोलेशन में भी रहा था। शादी से पहले उसमें कोरोना के कुछ लक्षण नजर आने लगे थे। शादी के अगले दिन ही उसकी मौत हो गई। अंतिम संस्कार में शामिल हुए इलाके के स्थानीय दुकानदार, सब्जी विक्रेता और हलवाई की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव है, जिसके बाद प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है