Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,177,840
मामले (भारत)
59,514,808
मामले (दुनिया)

#Joe_Biden की जीत के बाद अमेरिका में जश्न, देखें तस्वीरें-Videos

#Joe_Biden की जीत के बाद अमेरिका में जश्न, देखें तस्वीरें-Videos

- Advertisement -

दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र अमेरिका को उसका नया राष्ट्रपति मिल गया है। जो बाइडेन डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को हराकर अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनने वाले हैं। वहीं, भारतीय मूल की अमेरिकी कमला हैरिस यूएस की उप राष्ट्रपति बनने वाली हैं। इसी बीच अमेरिका की सड़कों पर बाइडेन की जीत का जश्न शुरू हो गया है। जीत के जश्न में कैलिफोर्निया की सड़कों पर अमेरिकी मूल के भारतीय भी नजर आए। इस दौरान वे बाजे और नगाड़ों से खुशी मनाते नजर आ रहे थे। शिकागो स्थित ट्रंप टावर के पास भी जो बाइडेन के समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया। दुनिया भर के नेता अमेरिका (America) के नए चुने गए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को बधाई दे रहे हैं। भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बधाई दी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम ने उपराष्ट्रपति चुनी गईं भारतीय मूल की कमला हैरिस को भी बधाई दी है।

 

 

जीत के बाद बाइडन ने अमेरिकी जनता को भी संबोधित किया। बाइडेन ने कहा कि वे वादा करते हैं कि वे ऐसे राष्ट्रपति (President) बनेंगे जो देश और समाज को तोड़ने नहीं बल्कि जोड़ने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि वे एक ऐसे राष्ट्रपति होंगे जो अमेरिका के राज्यों को लाल और ब्लू के रूप में नहीं देखेंगे बल्कि संयुक्त राज्य अमेरिका के रूप में देखेंगे और जो पूरी क्षमता और लगन के साथ लोगों का विश्वास जीतने की कोशिश करेगा।

 

 

बाइडेन ने समर्थकों को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि एक-दूसरे को एक मौका देकर देखते हैं। अब वक्त है कि हम कड़वाहट भरी बयानबाजी से दूर रहें. एक-दूसरे से दोबारा मिलें, एक-दूसरे को दोबारा सुनें। अपने प्रतिद्वंद्वियों को दुश्मन मानना छोड़ें। मैं उन सबके लिए भी उतनी ही मेहनत से काम करूंगा जिन्होंने मुझे वोट नहीं दिया है। बाइडन ने कहा कि इस देश के लोगों ने अपना जवाब दे दिया है, उन्होंने हमें स्पष्ट जनादेश दिया है, ये जीत WE THE PEOPLE के लिए है। उन्होंने कहा कि ये अमेरिका के लिए महान दिन है, आपमें से कोई एक व्हाइट हाउस में रहेगा।

 

 

जीत के बाद उप राष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित कमला हैरिस ने भी अमेरिकियों को संबोधित किया और कहा कि 19 साल की उम्र में मेरी मां जब भारत से US आई थीं, उन्होंने शायद इस पल के बारे में नहीं सोचा होगा। इस खूबसूरत पल का क्रेडिट उन्होंने अपनी मां को दिया है। कमला ने कहा कि उनकी मां ने शायद इस पल के बारे में नहीं सोचा होगा, लेकिन उन्हें अमेरिकी मूल्यों में गहराई से विश्वास था जहां इस तरह का पल आना संभव है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है