Covid-19 Update

35,890
मामले (हिमाचल)
28,045
मरीज ठीक हुए
572
मौत
9,225,045
मामले (भारत)
60,258,298
मामले (दुनिया)

LG का आदेश मनाने को केजरीवाल तैयार: बोले- झगड़े का वक्त नहीं, फूटने वाला है Corona बम

LG का आदेश मनाने को केजरीवाल तैयार: बोले- झगड़े का वक्त नहीं, फूटने वाला है Corona बम

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में बेतहाशा गति से बढ़ रहे कोरोना संक्रामण के मामलों के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने बुधवार को मीडिया से बातचीत की। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि कल मेरा कोरोना वायरस का टेस्ट हुआ और रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मैं पिछले दो दिन से कमरे में बंद था। दिल्ली में आज 31 हजार कोरोना के केस हैं, जिनमें से 12 हजार लोग ठीक हो चुके हैं। इस बातचीत के दौरान केजरीवाल ने कहा कि आने वाले दिनों में दिल्ली में कोरोना (Corona cases in Delhi) के केस और बढ़ेंगे। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के सभी अस्पतालों में अब केंद्र के आदेश के अनुसार सभी का इलाज किया जाएगा। उपराज्यपाल (LG) अनिल बैजल के आदेश का पालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल बोले- अस्पतालों पर मानेंगे केंद्र और LG की बात, वक्त मिलकर कोरोना से लड़ने का

31 जुलाई तक दिल्ली में लगभग 5.32 लाख कोरोना के केस हो जाएंगे

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कल SDMA की बैठक हुई थी। वहां सरकार ने जो आंकड़े पेश किए वो आंकड़े दिखाते हैं कि आने वाले समय में दिल्ली में कोरोना बहुत तेजी से फैलने वाला है। बक़ौल केजरीवाल 15 जून को 44 हजार केस हो जाएंगे। 30 जून तक यह एक 1 लाख, 15 जुलाई को 2 लाख, 31 जुलाई तक दिल्ली में लगभग 5.32 लाख कोरोना के केस हो जाएंगे। उन्होने आगे कहा कि दिल्ली सरकार ने पहले दिल्ली के अस्पतालों में केवल दिल्लीवालों का इलाज कराने की घोषणा की थी, जिसे उपराज्यपाल ने पलट दिया था। उपराज्यपाल ने आदेश जारी किया कि दिल्ली के हर अस्पताल में सबका इलाज किया जाए। सीएम ने आगे कहा कि केंद्र और एलजी ने आदेश पारित कर दिया तो अब जो निर्णय केंद्र का हो गया उसका लागू किया जाएगा। अब इसपर कोई लड़ाई झगड़ा नहीं करना होगा। मैं सबको मैसेज देना चाहता हूं कि केंद्र के निर्णय को लागू किया जाएगा। चुनौती है, बहुत बड़ी चुनौती है।

यह भी पढ़ें: किसान को Facebook पर चढ़ा इश्क की बुखार, खुमारी में लुटा दिए 30 लाख

31 जुलाई तक दिल्ली में 80 हजार बेड्स की जरूरत होगी

केजरीवाल ने कहा कि कोरोना बम के फूटने से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर तैयारी करनी होगी। सीएम ने आगे कहा कि 15 जून तक 6,681 बेड की जरूरत। 30 जून तक 15 हजार बेड, 15 जुलाई तक 33 हजार बेड और 31 जुलाई तक 80 हजार बेड्स की जरूरत होगी। चुनौती बहुत बड़ी है। केजरीवाल ने पत्रकारों से बातचीत में आगे कहा कि यह समय राजनीति का नहीं है। मैं देखता हूं कि बीजेपी, वाले आप से आप वाले कांग्रेस से लड़ रहे हैं। अगर हम सारे आपस में लड़ते रहे तो कोरोना जीत जाएगा। हमें एकजुट होना है, हमें एक देश बनना है। जबतक सारे मिलकर नहीं लड़ेंगे तबतक हम कोरोना को नहीं हरा पाएंगे। सारी सरकारों, सारी संस्थाओं, पार्टियों को मिलकर कोरोना को हराना है। हम एकजुट हो गए तो कोरोना को हरा देंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है